गुवाहाटी समेत असम के 76 डीएसपी रैंक के पदाधिकारियों का तबादला

0
113
कछार जिला में दस मई से अब तक नशे के कारोबार से जुड़े 48 तस्कर गिरफ्तार

गुवाहाटी, 30 मई (हि.स.)। राजधानी गुवाहाटी के जालुकबाड़ी इलाके के एसीपी समेत विभिन्न राज्य के जिलों के 76 असम पुलिस सेवा के डीएसपी रैंक के पदाधिकारियों का राज्य सरकार ने रविवार को तबादला कर दिया। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा के अधीन वाले गृह एवं राजनीतिक विभाग ने यह तबादला ऐसे पदाधिकारियों का किया गया है जो तीन वर्ष से अधिक समय तक एक ही स्थान पर पदस्थापित थे।

उल्लेखनीय है कि डॉ हिमंत के नेतृत्व में गठित असम की नई सरकार के कार्यकाल में पुलिस विभाग में किया गया यह सबसे बड़ा तबादला है। एक ही लिस्ट के जरिए स्थानांतरित किए गए डीएसपी रैंक के अधिकारियों में
गुवाहाटी के अलावे डिब्रूगढ़, कोकराझाड़, लखीमपुर समेत विभिन्न जिलों के पदाधिकारी शामिल हैं। राज्य सरकार के गृह एवं राजनीतिक विभाग के प्रधान सचिव एमएस मणिवन्नन के एक ही हस्ताक्षर से ये सारे तबादले किए गए हैं।
सूत्रों ने बताया कि आने वाले कुछ ही समय में असम पुलिस के एसपी एवं इससे ऊपर रैंक के और भी पदाधिकारियों का भी तबादला होने जा रहा है। ज्ञात हो कि चालू माह के अंदर सरकार गठन के पहले ही माह में सरकार ने
पुलिस विभाग में कई फेरबदल किए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री के आदेश से राज्यभर में चलाए जा रहे ड्रग्स निरोधी अभियान में पांच दर्जन के करीब लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

शपथ लेने के दो दिन बाद ही असम पुलिस मुख्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि आने वाले समय में असम पुलिस में मौलिक सुधार देखने को मिलेगा। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ने गृह तथा राजनीतिक विभाग को अपने ही अधीन रखा है। देखना यह है कि आने वाले दिनों में पुलिस में सुधार की दिशा में क्या-क्या कदम उठाए जाते हैं। सबकी निगाहें इस दिशा में टिकी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here