चालक की लापरवाही से अगरतला- सियालदह एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 30 घायल

0
715
चालक की लापरवाही से अगरतला- सियालदह एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 30 घायल

प्रे. सं. हाइलाकान्दी, 21 जनवरी: अगरतला-सियालदह जाने वाली ट्रेन में बदरपुर रेलवे स्टेशन पर चालक की लापरवाही के कारण आज कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। बदरपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार एक भयानक दुर्घटना में कम से कम 30 यात्री घायल हो गए। पता चला है कि अगरतला से सियालदह जाने वाली कंचनजंघा ट्रेन गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे बदरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 में आयी। अगरतला-सियालदह एक्सप्रेस के आने के बाद जब इंजन को लगाया जा रहा था तब ट्रेन को जोरदार टक्कर लगी।

पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया कि उस ट्रेन के इंजन को बदलते समय इंजन असामान्य रूप से तेज गति से आगे बढ़ा, जहां धीमी गति से आना चाहिए और सामने यात्रीवाही ट्रेन को जोर से धक्का दिया। इंजन की गति इतनी तेज थी कि बोगी का पिछला हिस्सा मुड़ गया था। बगल में प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर खड़ी लाइफलाइन एक्सप्रेस भी अचानक टकरा जाने के कारण कांप गई। दुर्घटना में गर्भवती महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 30 यात्री एवं ट्रेन के दो टेक्निकल कर्मचारी घायल हो गए।

इनमें एक चार साल का बच्चा और एक गर्भवती महिला भी थे,कानाईबाजार के लक्ष्मी नाथ (28), निरंजन नाथ (48), धर्मनगर के कल्पना घोष (56), हाफलोंग के एडमन सुतुंगा (04), ई मुकुल कुमार (18), बोरजास कुमार (19), करीमगंज जिले के 53 वर्षीय आब्दुल मालिक एवं चरगोला के 30 वर्षीय पिंटू राय की हालत गंभीर थी। उन्हें शिलचर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तुरंत रेलवे पुलिस, रेलवे अधिकारी,आम जनता और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता उन्हें डॉक्टर के पास ले गए। सूत्रों के अनुसार प्राथमिक उपचार के बाद कई यात्रियों को छोड़ दिया गया। इधर दुर्घटना के एक घंटे के बाद चिकित्सा कर्मियों के नहीं आने पर यात्रियों ने स्टेशन परिसर में अपना गुस्सा व्यक्त किया। खबर पाकर बदरपुर जीआरपीएफ और आरपीएफ मौके पर पहुंची।
एक समय यात्री उत्तेजित हो गए और एरिया मैनेजर एस उमेश के कार्यालय को घेर लिया। बाद में, रेलवे एरिया मैनेजर एस उमेश ने मीडियाकर्मियों को बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here