फॉलो करें

चीन का पहला घरेलू बड़ा क्रूज जहाज ‘एडोरा मैजिक सिटी’ तैयार, पहली यात्रा के लिए तैयारियां जारी

45 Views

चीन का पहला घरेलू निर्मित बड़े क्रूज जहाज एडोरा मैजिक सिटी, पहली यात्रा के लिए तैयारियों के क्रम में अपनी निर्धारित होम पोर्ट तक पहुंच गया। एडोरा मैजिक सिटी क्रूज जहाज ने शांघाई वुसोंगकौ इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर 3:40 बजे डॉक किया। विभिन्न क्षेत्रों से आए 1,300 से अधिक क्रू उपस्थित हैं, जो जहाज पर अपनी भूमिकाओं को संभाल रहे हैं, और तैयारियों का अंतिम चरण जारी है।

चीन का पहला स्वदेशी बड़ा क्रूज जहाज 1 जनवरी, 2024 को अपनी पहली वाणिज्यिक यात्रा शुरू करने जा रहा है। शुरू में, यह पूर्वोत्तर एशिया की ओर जाएगा, और बाद में चीन और दक्षिण पूर्व एशिया को जोड़ने वाले रूट का शुभारंभ करेगा। एडोरा मैजिक सिटी विशेष रूप से चीनी बाजार के लिए तैयार किया गया है, जिसमें इसमें अधिकतम 5,246 यात्रियों को समाहित किया जा सकता है। यह क्रूज जहाज अपने यात्रियों के विविध भोजन पसंदों को पूरा करने के लिए एक व्यापक चीनी और अंतरराष्ट्रीय स्वादों का विशेष आयोजन करेगा।

CSSC शंघाई वाइगाओकिओ शिपबिल्डिंग कंपनी लिमिटेड के अनुसार, एडोरा मैजिक सिटी की लंबाई 323.6 मीटर है और कुल वजन 135,500 टन है। इसमें कुल 2,125 मेजबानी कक्ष हैं और 5,246 यात्रियों को ठहराने की क्षमता है। क्रूज जहाज में 16 मंजिले हैं और कुल 40,000 वर्ग मीटर का सार्वजनिक जीवन और मनोरंजन स्थान है।

एडोरा मैजिक सिटी के मालिक, एडोरा क्रूजेस लिमिटेड (पहले सीएसएससी कार्निवल क्रूज शिपिंग) एक चीनी-अमेरिकी क्रूज लाइन है, जिसका कार्यान्वयन 2020 में शुरू होने की योजना थी, लेकिन वैश्विक कोविड-19 महामारी के कारण यह विलंबित हो गया था।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल