फॉलो करें

छठ पूजा की सुबह पाथरकांदी बैठाखाल में हुआ दर्दनाक हादसा,ट्रक और ऑटो की टक्कर में मरने वालों की संख्या हुई दस

58 Views

ट्रक और ऑटो की टक्कर में 10 की मौत

 

ट्रक और ऑटो की टक्कर में मरने वालों की संख्या हुई दस करीमगंज, 11 नवम्बर (हि.स.)। करीमगंज जिला के पाथरकांदी थानांतर्गत बैठाखाल में गुरुवार सुबह छठ पूजा के अंतिम दिन लोंगाई नदी घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने के बाद घर लौटते समय हुए सड़क हादसे में मरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दस हो गयी है। एक व्यक्ति का इलाज अभी भी करीमगंज सदर अस्पताल में चल रहा है।

मृतकों की पहचान दूजा बाई पानिका, सलू बाई पानिका, गरुव दास पानिका, शंभू दास पानिका, ललन गोस्वामी, पूजा गोड़, देब गोड़, शानू रे, मंगले कर्मकार, टप्पू कर्मकार के रूप में हुई है। सभी लोंगाई चाय बागान के रहने वाले थे। पथारकांदी थानाध्यक्ष समरजीत बासुमतारी घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गये। घटना बैठाखाल में राष्ट्रीय राजमार्ग-08 पर सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई। मृतकों में अधिकतर महिलाएं और युवतियां शामिल हैं।

 

मुख्यमंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने पाथरकांदी सड़क हादसे में मारे गये दस लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रेषित की है। साथ ही प्रत्येक मृतक के आश्रितों को एक लाख रुपये की एक मुश्त सहायता देने की घोषणा की है। मृतकों के परिजनों को आवश्यक सभी प्रकार की सहायता जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

थानाध्यक्ष बसुमतारी ने बताया कि छठ पूजा के अंतिम दिन लोंगाई चाय बागान के चार परिवारों के सदस्य ऑटो रिक्शा लेकर लोईपोआ के लंगाई नदी घाट पर सूर्य देवता को अर्घ्य देने के लिए पहुंचे थे। वे सभी छठ पूजा की सभी विधियों को पूरा करने के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान बैठाखाल में राष्ट्रीय राजमार्ग-08 पर एक मोड़ के निकट सीमेंट लेकर जा रहे ट्रक (एनएल-01क्यू-0088) ने ऑटो रिक्शा (एएस-10एसी-5782) में टक्कर मार दी।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टक्कर में ऑटो का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और मौके पर ही नौ लोगों की मौत हो गयी। खबर मिलते ही पथारकांदी थाने की पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस कर्मियों ने सभी लोगों को पहले पथारकांदी अस्पताल में भर्ती कराया है। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने यहां नौ लोगों को मृत घोषित करते हुए दो गंभीर रूप से घायलों को करीमगंज सदर अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां पर एक घायल की मौत हो गयी।

 

अस्पताल सूत्रों ने बताया कि अन्य एक घायल की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। ऑटो में कुल 11 लोग सवार थे। पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। हादसे के बाद ट्रक को छोड़कर चालक मौके से फरार हो गया।

स्थानीय जनता ने पाथरकांडी के विधायक कृष्णेन्दु पाल और करीमगंज के सांसद कृपानाथ माला से दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषी को दंडित करने की मांग की है तथा पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मुआवजा दिलाने की भी मांग की गई हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल