फॉलो करें

छत्तीसगढ़ः 8 नक्सली ढेर, एक जवान बलिदान व 2 घायल, अबूझमाड़ के कुतुल में मुठभेड़ जारी

25 Views

नारायणपुर, 15 जून । छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिला अंर्तगत महाराष्ट्र सीमा पर अबूझमाड़ क्षेत्र के ग्राम कुतुल में शनिवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में नक्सलियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। सुरक्षाकर्मियों ने 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। वहीं, एक जवान बलिदान और दो जवान घायल हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जवानों ने नक्सली ठिकाने को घेर रखा है और मुठभेड़ जारी है। नक्सलियों के मौत का आंकड़ा बढ़ने का अनुमान है।

नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि 12 जून से इस क्षेत्र में नारायणपुर, कोण्डागांव, कांकेर व दंतेवाड़ा जिले की डीआरजी, एसटीएफ व आइटीबीपी 53वीं वाहिनी बल की ओर से सम्मिलित अभियान चलाया जा रहा है। विगत दो दिन से कई बार रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है। विस्तृत जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही मिलेगी।

पुलिस को कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद बस्तर संभाग के जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव और कांकेर से डीआरजी और एसटीएफ के करीब 1400 जवानों को अभियान के लिए रवाना किया गया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले 3 दिनों से जवान नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। एक दिन पहले 14 जून को भी जवानों की संयुक्त टीम के साथ दिनभर रुक-रुक कर गोलीबारी हुई थी। 15 जून की सुबह से फिर से मुठभेड़ जारी है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल