फॉलो करें

छत्तीसगढ़: पावर हब में लगी भीषण आग, 1000 से अधिक ट्रासंफार्मर जले, अरबों का नुकसान, 50 हजार लोग हुए प्रभावित

25 Views

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी में बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल आज दोपहर भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के गोदाम में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाका हुआ और उसमें भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि दूर से लपटें दिखाई दे रही थी.

आगजनी की घटना से बिजली विभाग कार्यालय के स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई. भयानक आग पर काबू पाने के लिए तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की सूचना दी गई. फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. यह पूरा मामला गुढिय़ारी थाना क्षेत्र का है.

खबरों के मुताबिक बिजली विभाग के दफ्तर में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाका हुआ और उसमे आग लग गई. तेज धमाके से डरकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई. बिजली विभाग के कार्यालय में आग लगने की खबर मिलते ही सभी बड़े अधिकारी व दमकल की टीम मौके पर पहुंच गए हैं.

दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही थी कि इसी बीच आग और तेजी से फैल गया जिसके चलते भिलाई की फायर ब्रिगेड टीम को भी सूचना दी गई. बता दें कि आग की चपेट में आकर 1000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर जलकर ब्लास्ट हो गए. वहीं पुलिस ने अब तक दस हजार लोगों को घर से बाहर किया है.

लापरवाही के चलते भीषण हादसा

यह बड़ी घटना लापरवाही के चलते हुई है. सबसे पहले गार्ड ने आग के लपटों को उठते देखा. जिसके बाद आग बुझाने के बजाय वो अधिकारियों को सूचना देने चले गए. इस लापरवाही के चलते ही आग काफी दूर तक तेजी से फैल गई. आग के इस विकराल रूप को देख कृष्णा नगर के लोग घरों को बंद कर बाहर चले गए. साथ ही आसपास की बिजली को भी काटी गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल