फॉलो करें

जबलपुर: कबाड़ गोदाम में भीषण ब्लास्ट, पांच किमी दूर तक सुनाई दिए धमाके, लोगों की मौत, हाथ, पैर कटकर हवा में उछले, बम के खोल मिले

21 Views

जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित खजरी-खिरिया क्षेत्र में आज उस वक्त चीख पुकार मच गई. जब हिस्ट्रीशीटर बदमाश शमीम कबाड़ी के गोदाम में भीषण ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के साथ गोदाम में लगी आग आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया. हादसे में गोदाम में कुछ लोगों की मौत हुई है, जिनके हाथ, पैर कटकर हवा में उछले है. कुछ के शव भी बरामद किए गए है. गोदाम में हो रहे धमाकों की आवाज पांच किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है, जिससे लोग घरों से बाहर आ गए, देखा तो चारों ओर धुआं ही धुआं दिखा दे रहा है.

पुलिस अधिकारियो के अनुसार खजरी-खिरिया बायपास रोड पर हिस्ट्रशीटर शमीम कबाड़ी का गोदाम है, जहां पर दोपहर 12.30 बजे के लगभग अचानक आग लग गई. जिसने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया, देखते ही देखते गोदाम में भीषण विस्फोट होना शुरु हो गया, एक के बाद एक हो रहे धमाके की आवाज दूर दूर तक सुनाई देने लगी. यहां तक कि विस्फोट के कारण गोदाम की छत उड़ गई. यहां तक कि गोदाम में कुछ लोगों की मौत होने की खबर है, एका युवक का शव भी बरामद किया गया है. जिसके हाथ, पैर अलग अलग मिले है. ऐसा कहा जा रहा है कि मलबे में और भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका व्यक्त की गईहै. घटना की खबर मिलते ही पुलिस  अधिकारी, कलेक्टर, फायर बिग्रेड की गाडिय़ां पहुंच गई थी, जिन्होने आग बुझाना शुरु कर दिया था. बड़े हिस्से में स्थित गोदाम में लगी आग बुझाने में चारों ओर से पानी फेंका जा रहा था. अधिकारियों का कहना है कि कबाड़ गोदाम में ओएफके से लाए गए बमों के खोखे में मिले है, वही ऐसा कहा जा रहा है लोहा काटने वाले गैस कटर रखे थे, संभवत: सिलेंडर में विस्फोट होने से कबाड़ गोदाम में आग लगी है. गौरतब है कि शमीम कबाड़ी शुरु से ही विवादों में रहा है, उसके खिलाफ पहले भी प्रकरण दर्ज हो चुके है.

स्थानीय लोगों का कहना था, जैसे भूकम्प आया-

कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग के साथ हुए विस्फोट की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आ गए, उनका कहना था कि ऐसा लग रहा था भूकम्प आया हो, क्योंकि धमाके के कारण लोगों के घर तक हिल गए. यहां तक कि आसपास के मकानों में दरार तक आने की खबर है.

आसपास के क्षेत्र को खाली कराया गया-

घटना के बाद कबाड़ गोदाम के आसपास रह रहे लोगो घरों से बाहर निकल आए, यहां तक कि कुछ परिवारों को जिला व पुलिस प्रशासन की टीम ने बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है, चिलचिलाती धूप में भी लोग घरों के बाहर की बैठे रहे.

कबाड़ गोदाम मालिक शमीम कबाड़ी फरार-

गोदाम में विस्फोट होने की खबर के बाद शमीम कबाड़ी फरार हो गया है, जिसकी तलाश में पुलिस की टीमें रवाना हो गई है. ऐसा कहा जा रहा है कबाड़ गोदाम में लोहे के अलावा अवैध सामान भी भारी मात्रा में रखा रहा, जिसकी जांच की जा रही है. यहां तक वाहनों से लेकर जेसीबी मशीन तक जलकर खाक हो गई है.

स्कै्रप में ब्लास्ट होने की चर्चा रहीञ

हिस्ट्रीशीटर शमीम कबा़ी का गोदाम पांच हजार स्क्वायर फीट से ज्यादा में फैला हुआ है. उक्त जमीन सरकारी है या निजी, इसकी जांच के लिए कलेक्टर दीपक सक्सेना ने अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए है. वहीं उक्त गोदाम को शमीम कबाड़ी व उसके खास गुर्गे लम्बे समय से संचालित कर रहे है.

ओएफके के बमों के खोखे मिले है.

गोदाम से मौके से बड़ी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा संस्थान आयुध निर्माधी खमरिया में बनने वाले बम के खोखे भी मिले हैं. पूछताछ के दौरान कबाडख़ाने में काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि बम के स्क्रैप नीलामी में आयुध निर्माणी फैक्ट्री से खरीदे गए थे. मौके पर 200 से अधिक बम के खोखे मिले हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल