जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मिला आईईडी विस्फोटक, बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

0
19

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मिला आईईडी विस्फोटक, बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में बांदीपोरा-सोपोर सड़क के पास अहस्टिंगो इलाके में एक आईईडी मिला है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने इस आईईडी विस्फोटक को प्लांट किया था, ताकि जब भारतीय जवान इस रास्ते से गुजरे तो विस्फोट किया जा सके. हालांकि सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया और आईईडी का पता चल गया.

बताया जा रहा है कि जैसे ही सुरक्षाबलों को आईईडी विस्फोटक की जानकारी मिली, तुरंत उस आईईडी को डिफ्यूज करने और उसे पूरी तरह से नष्ट करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बडियारा और कानबठी गांवों के बीच बांदीपोरा-सोपोर सड़क के पास मिले आईईडी को निष्क्रिय कर दिया.

इससे पहले गुरुवार को हीजम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सुरक्षा बलों ने जंगल में एक बैग में दबाकर रखे गये तीन आईईडी विस्फोटक बरामद किए थे. इस तरह सुरक्षाबलों ने आंतकियों के संभावित विस्फोट के मंसूबों को नाकाम कर दिया था.

अधिकारियों के अनुसार बैग में विस्फोटकों के अलावा तीन पुलों की तस्वीरें भी मिली थीं, जिससे ऐसा लगता है कि ये पुल बैग छोड़कर गये आतंकवादियों के निशाने पर थे. उन्होंने बताया कि सेना और पुलिस के संयुक्त तलाशी दल ने बुधवार देर रात यह बैग गूल उपमंडल के संगलदान के बशरा-धरम जंगलों से बरामद किया. विस्फोटकों के छह पैकेट, 49 कारतूस, एक-एक सुरक्षा फ्यूज, बैटरी और डेटोनेटर तथा 20 मीटर लंबी बिजली की तार बरामद की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here