फॉलो करें

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में एनकाउंटर, दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, दो सुरक्षाकर्मी घायल

13 Views

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार 19 जून को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर जारी है. यहां के हादीपोरा इलाके में दो आतंकी मारे गए हैं, जबकि स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप का एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

हादीपोरा में पुलिस और सेना की जॉइंट टीम ने आतंकियों को ढूंढने के लिए एक सर्च ऑपरेशन जारी किया था. जैसे ही सुरक्षाबल आतंकियों की छिपने की संदिग्ध जगह तक पहुंचे, आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी.

इससे पहले सोमवार (17 जून) की सुबह बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकी LeT कमांडर उमर अकबर लोन उर्फ जाफर को मार गिराया. वो पट्टन का रहने वाला था. इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. उनकी तलाश के लिए सेना का ऑपरेशन जारी है. अरागाम के जंगलों में रविवार (16 जून) को फायरिंग की आवाज सुनाई दी. इसके बाद सेना और पुलिस ने सर्चिंग की. सोमवार सुबह तलाशी तेज की गई तो आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी. ड्रोन फुटेज में मारे गए आतंकी जाफर का शव जंगल में पड़ा नजर आया था.

रियासी हमले की जांच एनआईए को सौंपी गई

9 जून को रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद इस केस में नई एफआईआर दर्ज की गई है. 16 जून को ही गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग की. जिसमें उन्होंने निर्देश दिया था कि आतंकवाद को कुचलें और आतंकियों की मदद करने वालों पर भी सख्ती बरतें.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल