फॉलो करें

जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना का एक्‍शन: एनकाउंटर में LeT कमांडर बासित डार सहित 2 आतंकी हुए ढेर

12 Views

नई दिल्‍ली. भारतीय सेना ने लश्‍कर-ए-तैयबा के कमांडर बसित अहमद डार सहित कुल दो अतंकियों को लंबी मुठभेड़ के बाद मार गिराया. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हुई. अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोमवार देर रात रेडवानी गांव में घेराबंदी  की थी. वहां तलाशी  अभियान चलाया गया. अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. जवाब में सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बासित अहमद डार समेत दो आतंकियों को मार गिराया है. मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों की गतिविधियों की जानकारी मिली थी. सूचना के आधार पर सेना ने सोमवार देर रात रेडवानी गांव की घेराबंदी कर दी थी और वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.
सेना के अधिकारियों ने बताया कि सोर्स के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था लेकिन यह अनुमान नहीं था कि मुठभेड़ होगी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई, जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी के दौरान जिस घर में आतंकी छिपे हुए थे, उसमें आग लग गई. बताया कि मुठभेड़ स्थल पर शव मिले हैं और उन्हें बाहर निकाल लिया गया है. इस मुठभेड़ के दौरान लश्कर कमांडर बासित डार मारा गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल