जल शोधन: कॉमनर्स द्वारा करीमगंज में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

0
485
जल शोधन: कॉमनर्स द्वारा करीमगंज में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

(पी.एन.सी. करीमगंज)- दक्षिण असम के प्रसिद्ध सामाजिक संगठन, द कॉमनर्स ने इस वर्ष अपने वार्षिक प्रोजेक्ट ‘नीरा’ का शुभारंभ किया। घाटी में सुरक्षित पेयजल प्रथाओं एवं जल-शुद्धिकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए, संगठन दक्षिण असम के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में कई जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है।

संगठन ने करीमगंज में शुक्रवार को एक जागरूकता सह वाटर फिल्टर वितरण कार्यक्रम की व्यवस्था की, जहां उन्होंने शहर के करीमगंज बाईपास संलग्न स्लम क्षेत्र में रहने वाले जरूरतमंद परिवारों के बीच वाटर फिल्टर वितरित किए। संगठन के संस्थापक एवं परियोजना निदेशक डॉ रोहन विश्वास ने कहा कि उनकी परियोजना दक्षिण असम की ग्रामीण आबादी के बीच सुरक्षित पेयजल की पहुंच में सुधार लाने और स्वच्छता शिक्षा को बढ़ाने के उद्देश्य से शुरू की गई थी। उन्होंने आगे कहा कि शुद्ध पेयजल तक पहुंच हर नागरिक का मौलिक अधिकार है और घाटी में हर घर के लिए जल शोधन उपायों के बारे में व्यापक जागरूकता पैदा करना आवश्यक है।

मौसमी दास ने अपने भाषण में कोविड वातावरण में विभिन्न जल जनित बीमारियों पर अंकुश लगाने के लिए शुद्ध पेयजल की खपत और स्वच्छता के अभ्यास के महत्व पर बल दिया। संगठन की ओर से मौसमी दास और स्वगता दास ने लाभार्थियों को वाटर फिल्टर हस्तांतरित किए। इस कार्यक्रम में उत्साही स्थानीय लोगों की महत्वपूर्ण उपस्थिति देखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here