फॉलो करें

जिलाधिकारी ने रामपुर में किया आरोग्य चाय बागान का उद्घाटन

49 Views
शिलचर 31 मई:  चाय बागानों में महामारी कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए जिले में एक सप्ताह तक चलने वाला चाय बागान कार्यक्रम शुरू किया गया है। जिलाधिकारी श्रीमती कीर्ति जॉली ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर केंद्र का उद्घाटन किया। इसकी शुरुआत उन्होंने बरखला स्वास्थ्य प्रखंड के रामपुर चाय बागान में की। .उन्होंने लोगों से सरकार द्वारा अपनाई गई परियोजना का लाभ उठाने की पुरजोर अपील की। श्रीमती जाल्ली ने कहा कि अगर अतिमारी कोरोना का प्रकोप बागान क्षेत्र में फैला तो श्रमिकों के परिवार में कोहराम मच जाएगा। इसलिए काछार में आरोग्य चाय बागान नाम से एक सप्ताह तक चलने वाला प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। परियोजना में प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए आरटीपीसीआर परीक्षण और लक्षणों की पहचान के लिए एंटीजन परीक्षण दोहराना शामिल है।
गार्डन या कोविड केयर सेंटर में पूरी तरह से नि:शुल्क रहने की व्यवस्था की गई है और टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर तत्काल इलाज की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कार्यक्रम में सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई कोविड मेडिसिन की किट भेंट की। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड की पहचान होने के बाद बागवानों को कभी भी घर में नहीं रहने दिया जाएगा। इसलिए जिलाधिकारी ने श्रमिकों का परीक्षण करने के लिए आगे आकर उनसे अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करने का आग्रह किया। जिले के कार्यवाहक संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर बिमलज्योती देव सिकदर ने कहा कि देर से डॉक्टर के पास जाने से काम नहीं चलेगा। उसका पहले से परीक्षण किया जाना चाहिए और अस्पताल ले जाना चाहिए अतिरिक्त एंड्रयू फरहीन, जो स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी हैं, ने कर्मचारियों द्वारा किए गए परीक्षणों की गुणवत्ता की रक्षा करने की आवश्यकता पर बल दिया।
इस अवसर पर सहायक श्रम अधिकारी बरनाली शर्मा एवं चाय बागान प्रबंधक वी.एस. राठौर ने अपने विचार रखे। बैठक का संचालन एनएचएम के जिला प्रवर्तक राहुल घोष ने किया.बैठक में अंचल अधिकारी बिस्वजीत शैकिया, जिला निगरानी अधिकारी डॉ. इब्राहिम अली, एसडीएम एवं एच और जिला मुख्यालय डॉ. मोइनुल इस्लाम बरभुईयं ने भाग लिया. टीआई सचिव एस भट्टाचार्य, सहायक उद्यान प्रबंधक निर्मल कुमार सिंह, उद्यान चिकित्सक डॉ विश्वजीत नाथ, बरखोला प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अधिकारी डॉ मेजर सिंह, बीपीएम शमीम अख्तर चौधरी, बीसीएम रेजौल इस्लाम लश्कर, एनएचएम जिला समन्वयक इकबाल बहार लश्कर और अन्य शामिल थे। कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारीी श्रीमती कीर्ति जाल्ली ने बागान अस्पताल में कोविड वार्ड का निरीक्षण किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल