टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, सीरीज में 2-1 से बनायी बढ़त

0
525
टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, सीरीज में 2-1 से बनायी बढ़त

अहमदाबाद. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत को 49 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंडिया ने सिर्फ 7.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है.

अक्षर पटेल ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट झटके. उन्होंने इस टेस्ट में कुल 11 विकेट लिए. वहीं अश्विन ने सात विकेट झटके. वहीं आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 और अंतरराष्ट्रीय करियर में 600 विकेट पूरे किए.

भारत ने सुबह अपनी पहली पारी में 145 रन बनाकर 33 रन की बढ़त हासिल की थी. इंग्लैंड पहली पारी में 112 रन ही बना पाया था. वहीं भारतीय सरजमीं पर दो दिन के अंदर समाप्त होने वाला दूसरा टेस्ट मैच बन जाएगा. इससे पहले 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हो गया था.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की स्पिनरों की मददगार पिच पर दूसरे दिन पहले दो सत्र में 17 विकेट गिरे. पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिये कब्रगाह बनी हुई है. इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में काम चलाऊ ऑफ स्पिनर जो रूट ने आठ रन देकर पांच और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 54 रन देकर चार विकेट लिये.

इसके बाद भारत की तरफ से अक्षर ने 32 रन देकर पांच विकेट और अश्विन ने 48 रन देकर चार विकेट लिये. वाशिंगटन सुंदर ने केवल चार गेंदे की और इनमें वह विकेट लेने में सफल रहे. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपना न्यूनतम स्कोर बनाया. इससे पहले का रिकार्ड 101 रन था जो उसने 1971 में ओवल में बनाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here