फॉलो करें

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज से टी20 सीरिज गंवाई, कप्तान पांड्या बोले- कभी-कभी हार भी अच्छी होती है

143 Views

फ्लोरिडा. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम अंतिम टी20 मैच में हार के साथ ही 3-2 से सीरीज हार गयी. इस मैच में भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाया पर वह टीम को हार से नहीं बचा पाये. अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी अच्छी नहीं रही. टीम की हार पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने खिलाडिय़ों और प्रशंसकों से निराश न होने को कहा. उन्होंने कहा कि इससे टीम के युवा बल्लेबाजों को काफी कुछ सीखने को मिला है. इसलिए हार हमेशा खराब नहीं होती, उससे कुछ लाभ भी होते हैं. उन्होंने कहा कि इसमें जो गलतियां हमें पता चली हैं उन्हें ठीक कर लिया जाएगा. सभी खिलाडिय़ों का रुख सकारात्मक हैं और उनसे काफी संभावनाएं हैं. विश्वकप कप तक सभी कुछ ठीक करने हमारे पास पयाप्त समय है.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के 65 रन और तिलक वर्मा के 27 रनों की सहायता से 165 रन बनाये. इसके बाद इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने ब्रेंडन किंग के 85 रनों की सहायता से दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. इस प्रकार इंडीज टीम ने आठ विकेट के साथ मैच जीत लिया.

भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. उन्होंने 45 गेंद में 4 चौकों और 3 छक्के लगाकर ये रन बनाये. इसके अलावा केवल तिलक ही इंडीज गेंदबाजों का सामना कर पाये. बाकी के बल्लेबाज नाकाम रहे. इंडीज की ओर से ब्रेंडन ने 55 गेंद में ही 85 रन बना दिये. टीम इंडिया की हार के बाद पंड्या ने कहा, जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तब तक हमने लय खो दी थी और स्थिति का लाभ नहीं उठा पाये. आने वाले समय में हम बेहतर बनने का प्रयास करेंगे. साथ ही कहा कि खिलाडिय़ों ने काफी कुछ सीखा है. श्रेय उनको जाता है. वे आते रहे और कुछ नया करने की कोशिश करते रहे, यह प्रक्रिया का हिस्सा है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल