फॉलो करें

ट्रेंट बोल्ट ने बनाया आईपीएल पावरप्ले का रिकॉर्ड, कोई अन्य गेंदबाज आस-पास भी नहीं

38 Views

जयपुर, 25 मार्च । राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मुकाबले में पावरप्ले में एक बेहतरीन उपलब्धि हासिल की।

संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी और ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 अभियान की शुरुआत घरेलू मैदान पर जीत के साथ की। राजस्थान ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ 20 रन से जीत दर्ज की।

बोल्ट ने दूसरी पारी में पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर क्विंटन डी कॉक का विकेट लिया। इस विकेट के साथ, ही उन्होंने 2020 से अब पावरप्ले के पहले ओवर में अपने विकेटों की संख्या 23 कर दी। उन्होंने 12.17 की औसत से विकेट झटके और 5.09 की इकॉनमी से रन दिए। इस सूची में कोई भी अन्य गेंदबाज 10 विकेट के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया है।

बोल्ट ने अपने चार ओवर के स्पेल में दो विकेट हासिल किए, जिसमें उन्होंने 35 रन दिए। उन्होंने डी कॉक के अलावा देवदत्त पडिक्कल का विकेट लिया।

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (11) और यशस्वी जयसवाल (12 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन) ज्यादा प्रभाव डाले बिना आउट हो गए, जिससे टीम का स्कोर 49/2 हो गया। इसके बाद, रियान और कप्तान संजू के बीच 93 रन की साझेदारी हुई। सैमसन ने 52 गेंदों में तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन बनाए। ध्रुव जुरेल (12 गेंदों में एक चौका और छक्का लगाकर नाबाद 20) ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए राजस्थान को को 20 ओवरों में 4 विकेट पर 193 के कुल स्कोर पर पहुंचा दिया।

194 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम एक समय केवल 11 रन पर ही 3 विकेट खोकर मुश्किल में पड़ गई। यहां से दीपक हुड्डा (13 गेंद में 26 रन, दो चौके और दो छक्के) ने केएल के साथ मिलकर पारी को थोड़ा स्थिर किया। 60 के कुल स्कोर पर हुड्डा के आउट होने के बाद, केएल (44 गेंदों में 58 रन, चार चौकों और दो छक्के) ने निकोलस पूरन (41 गेंदों में 64 रन, चार चौकों और चार छक्कों के साथ 64) के साथ 85 रन की साझेदारी की, हालांकि इसके बावजूद लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

ट्रेंट बोल्ट ने अपने चार ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

सैमसन को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल