फॉलो करें

डीसी ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को विज्ञान भवन कोविद रोगियों के लिए सौंपा

40 Views
चल रहे कोरोना वायरस महामारी के बीच, अधिक कोविड -19 रोगियों को समायोजित करने के लिए, सिलचर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएमसीएच) में अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गई।  पिछले मंगलवार को, उपायुक्त, कछार कीर्ति जल्ली ने एसएमसीएच में 273 बिस्तरों के साथ आक्सीजन सांद्रक के माध्यम से हल्के रोगसूचक रोगियों के इलाज के लिए उपयोग के लिए आधिकारिक तौर पर पुनर्निर्मित बुनियादी विज्ञान भवन को सौंप दिया।  यह कदम इसलिए उठाया गया ताकि गंभीर कोविड रोगियों के लिए विशेष रूप से आईसीयू बेड रखे जा सकें।
 डीसी कछार के अनुरोध पर, एसएमसीएच के प्रधानाचार्य और अधीक्षक ने अपनी समर्पित टीम के साथ, यदि आवश्यक हो, बिस्तरों की कमी के मामले में विस्तार के साधन के रूप में अपने शैक्षणिक भवन को खोल दिया। सुविधाओं को डीडीएमए द्वारा विकसित किया गया था।  जिन 273 नए बिस्तरों को एसएमसीएच में पुनर्परिवर्तित बुनियादी विज्ञान भवन में स्थापित किया गया था, उन रोगियों के लिए सिलिंडर और सांद्रक उपलब्ध कराए जाएंगे।
 एहतियात के तौर पर कछार जिला प्रशासन ने यह भी सुनिश्चित किया है कि नेत्र और सर्जरी वार्ड के बिस्तरों को 16-17 मई, 2021 को कोविड रोगियों के उपयोग के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति से जोड़ा गया है। वर्तमान में, 92 सामान्य बिस्तरों को उपयोग के लिए ऑक्सीजन बेड के रूप में परिवर्तित किया गया है। कोविड रोगियों की।
 ऑक्सीजन प्लांट, मैनिफोल्ड रूम, नए 40 बेड के आईसीयू के अन्य ढांचागत समर्थन कार्य युद्धस्तर पर किए जा रहे हैं।  जिला प्रशासन ने चौबीसों घंटे मरीजों को बचाने और उनकी सेवा करने में सभी सहयोग और उनके अथक प्रयासों के लिए टीम एसएमसीएच का आभार व्यक्त किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल