डीसी ने सिविल हॉस्पिटल में पोषण पुनर्वास केंद्र का उद्घाटन किया

0
486
डीसी ने सिविल हॉस्पिटल में पोषण पुनर्वास केंद्र का उद्घाटन किया

शिलचर, 9 फरवरी: कुपोषण जिले के लिए चिंता का कारण है। इसे ध्यान में रखते हुए, एस एम देव सिविल अस्पताल में पोषण पुनर्वास केंद् की क्षमता को 10 बेड तक बढ़ाया गया है। जिले में कुपोषण की चिंता को देखते हुए एसएम देव सिविल अस्पताल में पोषण पुनर्वास केंद्र (एनआरसी) की क्षमता बढ़ाकर 10 बेड कर दी गई है।

सोमवार को एक संक्षिप्त औपचारिक समारोह में, एसएमएम देव स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ सुदीप ज्योति दास, काछार जिलाधिकारी श्रीमती कीर्ति जल्ली, IAS की उपस्थिति में देव सिविल अस्पताल में विस्तारित एनआरसी केंद्र का उद्घाटन किया। जितेंद्र सिंह हजारी, अधीक्षक, एस एम देव सिविल अस्पताल, डॉ एस रॉय, बाल रोग विशेषज्ञ, आई / सी पोषण पुनर्वास केंद्र, अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, जिला उपायुक्त श्रीमती कीर्ति जल्ली ने कहा, “इस सुविधा से उन माता-पिता के एक बड़े वर्ग को लाभ होगा जिनके बच्चे कुपोषण से पीड़ित हैं और कुपोषित बच्चों को बाल रोग विशेषज्ञों और प्रशिक्षित नर्सों द्वारा पोषण चिकित्सा प्रदान की जाएगी, इसके अलावा 6 महीने से 5 साल तक आयु वर्ग के बच्चे को 15 दिनों के लिए मुफ्त पोषण सहायता मिलेगी ”।
“एक अभिभावक को बच्चे के अस्पताल में रहने के दौरान मुफ्त आहार दिया जाएगा”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here