डॉ भीम राव की जयंती पर संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने पुष्पांजलि अर्पित कर किया याद

0
553

डॉ भीम राव की जयंती पर संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने पुष्पांजलि अर्पित कर किया याद

गुवाहाटी, 14 अप्रैल (हि.स.)। देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती देश के अन्य हिस्सों की तरह असम में भी पूरे उल्लास के साथ मनायी गयी। इस कड़ी में राजधानी गुवाहाटी के आमबाड़ी फटासील स्थित जीएमसी न्यू कालोनी में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की स्थायी प्रतिमा पर बुधवार को पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी जयंती मनायी गयी।

संविधान निर्माता की जयंती के मौके पर न्यू कालोनी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथित के रूप में हिस्सा लेते हुए संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने डॉ साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी ने डॉ साहेब के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी सत्ता के दौरान भी बिना भय और भेदभाव के अपनी बातों को दृढ़ता के साथ वे रखते थे। उनके द्वारा दिखाए गये रास्ते पर उन्होंने वर्तमान पीढ़ी से चलने का आह्वान किया। इस मौके पर अन्य वक्ताओं ने भी बाबा साहेब के योगदान को याद करते हुए अपनी बातें रखीं।

कार्यक्रम के दौरान अतिथि के रूप में आरएसएस के अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख सुनील देशपांडेय, आरएसएस के असम क्षेत्रीय प्रचारक उल्लास कुलकर्णी, सह क्षेत्र प्रचारक बशिष्ठ बुजरबरुवा, क्षेत्र प्रचार प्रमुख सुनील मोहंती, उत्तर असम प्रांत प्रचारक नृपेन बर्मन, भारतीय मजदूर संघ के क्षेत्र सांगठनिक मंत्री सुनील किरवयी, अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य विजय देवांगन, महानगर संघ चालक गुरुप्रसाद मेधी एवं संघ के स्वयंसेवक काफी संख्या मौजूद थे।

 

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here