ड्रग्स माफिया कांग्रेस नेता कबीर अहमद गिरफ्तार

0
437
ड्रग्स माफिया कांग्रेस नेता कबीर अहमद गिरफ्तार

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दी, 11 फरवरी : बराक घाटी के अन्यतम ड्रगस माफिया तथा कांग्रेस नेता कबीर अहमद को बुधवार गहरी रात में करीमगंज पुलिस के साथ गुवाहाटी के हातीगांव पुलिस ने एक संयुक्त अभियान चला कर गोपनीय अड्डे से गिरफ्तार किया।

ड्रगस, गाय तस्करी सहित विभिन्न मामलों में अभियुक्त करीमगंज जिला कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष तथा ड्रगस माफिया कबीर अहमद को बारईग्राम पुलिस ने कुछ दिनों पहले असीमगंज से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्होंने पुलिस के उपर हमला कर बारईग्राम पुलिस चौकी से भाग गए थे, जिससे पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने लगे थे।

इधर कबीर अहमद की गिरफ्तारी की ख़बर फैलते ही कांग्रेसियों में प्रतिक्रिया दिखाई दिया। कांग्रेसियों ने नीलामबजार पुलिस थाने को घेर लिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पुलिस कबीर अहमद को गिरफ्तार कर मारने की साजिश रच रही हैं। बाद में पता चला कि कबीर अहमद वास्तव में जिवित है। तब से, वे उसे गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न रणनीति का उपयोग करके पुलिस बुधवार की गहरी रात में उसे गिरफ्तार करने में कामयाब हुए।

पुलिस ने गुरुवार दोपहर में कबीर अहमद को करीमगंज अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया। केस नंबर 312/20, स्पेशल 37/20 में मामला दर्ज किया गया है।

उनके खिलाफ मौजूदा मामला बदरपुर में 10 करोड़ रुपए की ड्रगस तस्करी से जुड़े रहने का आरोप हैं। इसके अलावा कबीर अहमद पर बारईग्राम पुलिस चौकी के प्रभारी सहित अन्य पुलिस कर्मियों पर हमला कर भागने सहित लगभग ऐसे आधा दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here