फॉलो करें

तापड़िया निवास कटहल रोड में श्याम बाबा का झूलन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

128 Views

रविवार को शायंकाल कटहल रोड महर्षि विद्या मंदिर के निकट स्थित तापड़िया निवास में श्याम बाबा का झूलन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस झूलन महोत्सव में कोलकाता से आये सजावट कलाकारो द्वारा “श्री कृष्ण भगवान को झूले पे एवं शिव भगवान को उज्जैन महाकाल के रूप में सजाया गया था।

श्याम सेवा परिवार शिलचर द्वारा रविवार सुबह से देर रात तक शिव रुद्राभिषेक, झुलनोत्सव, महाकाल श्रृंगार, अखंड जोत, सवामणी प्रसाद एवं भजन कीर्तन के साथ भंडारा आयोजित किया गया। इसके लिए कटहल रोड स्थित तापङिया फुड प्रोडक्ट को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

आज सुबह कोलकाता के पंडित मनोज शास्त्री सहित सात पंडितों द्वारा 108 जोङों को सपरिवार सामूहिक महारूद्र अभिषेक कराया गया। उज्जैन महाकाल शिवलिंग  का श्रंगार करने के लिए कोलकाता के दस कलाकारों द्वारा मनमोहक एवं दर्शनीय शिवालय तैयार किया गया था।

कोलकाता के सुप्रसिद्ध भजन गायक “कुमार विक्की” एवं “पंडित मनोज जी शास्त्री”  ने अपने भजन गंगा से भक्तों को सराबोर किया, झुमाया और नचाया। बड़ी संख्या में देर रात तक भक्तों का आवागमन लगा रहा। भक्तों के लिए प्रसाद की भी व्यवस्था की गई थी।
सपरिवार  श्रद्धालुओं ने भजन संध्या के समय बाबा की “अखंड ज्योत“ का पूजन किया और बाबा का “महा प्रसाद“ ग्रहण किया। भजन कीर्तन संध्या 4.30 बजे से आरंभ हुआ जो देर रात तक चलता रहा।

कार्यक्रम का आयोजन श्री श्याम सेवा परिवार शिलचर के तत्वाधान में किया गया। करने वाला श्याम करवाने वाला श्याम की पवित्र भावना के साथ सुनील तोसावर, ओम प्रकाश तापड़िया, राजेश प्रजापत, राजवीर शेखावत एवं राकेश अग्रवाला ने पूरे कार्यक्रम में व्यवस्था से लेकर श्रद्धालुओं के स्वागत तक तन मन धन से भक्त और भगवान की सेवा की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल