फॉलो करें

तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया

38 Views

सेंट जॉर्ज. शुरुआती दो मैचों में हार झेलने के बाद इंग्लैंड ने आखिरकार जीत का स्वाद चख ही लिया. मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली इंग्लैंड ने सेंट जॉर्ज में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया. इसी के साथ उसने सीरीज में अपने आप को बनाए रखा है. विंडीज की टीम अगर ये मैच जीत जाती तो फिर सीरीज अपने नाम कर लेती. लग भी रहा था कि मेजबान टीम इस मैच में भी विजेता बनेगी लेकिन हैरी ब्रूक ने आखिरी ओवर में सारी बाजी पलट दी. आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी और ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ये रन बना लिए.

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 222 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने एक गेंद पहले तीन विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 21 रन बचाने थे. ऐसे में कप्तान रोवमन पावेल ने अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज आंद्रे रसेल को गेंदबाजी दी. लेकिन वह ये रन नहीं बचा पाए. ब्रूक ने इस ओवर में तीन छक्के मार अपनी टीम को जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज ने जो लक्ष्य इंग्लैंड को दिया था उसे देखते हुए टीम को मजबूत शुरुआत चाहिए थी जो उसे मिली भी. सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट और कप्तान जॉस बटलर ने पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की. दोनों ने 10 की रन रेट से रन बनाए. 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर हालांकि कप्तान बटलर रसेल का शिकार हो गए. उन्होंने 34 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली. विल जैक्स एक रन बनाकर आउट हो गए. लियम लिविंगस्टन ने 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 30 रनों का योगदान दिया. वह 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए. सॉल्ट हालांकि टिके हुए थे और इंग्लैंड की उम्मीदों का भार अपने ऊपर लिए थे. इस बीच उन्होंने शतक पूरा किया. आखिरी ओवर में पहली गेंद पर ब्रूक ने चौका मारा. अगली दो गेंदों पर ब्रूक ने दो छक्के मारे. चौथी गेंद पर उन्होंने दो रन लिए और फिर पांचवीं गेंद पर उन्होंने छक्का मार इंग्लैंड को जीत दिलाई.

इससे पहले विंडीज ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए विशाल स्कोर बनाया जिसमें टीम के अनूभवी बल्लेबाज निकोलस पूरन का अहम रोल रहा. पूरन ने 45 गेंदों पर छह चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. उनकी ये पारी तब आई जब वेस्टइंडीज ने पहले ही ओवर में ब्रेंडन किंग और दूसरे ओवर में काइल मायर्स को आउट कर दिया. पूरन के अलावा हालांकि टीम का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तो नहीं बना सका लेकिन तेजी से रन जरूर बनाए. शे होप ने 19 गेंदों पर 26, कप्तान पावेल ने 21 गेंदों पर 39, शेरफाने रदरफॉर्ड ने 17 गेंदों पर 29 रनों की पारियां खेल टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल