तेयुप शिलचर का का शपथ ग्रहण समारोह कोराना प्रोटोकॉल के तहत संपन्न

तेयुप शिलचर  सत्र 2021-22 के नव मनोनीत अध्यक्ष पंकज कुमार नाहर सहित कार्यसमिति सदस्यों ने ली शपथ

0
159
तेयुप शिलचर का का शपथ ग्रहण समारोह कोराना प्रोटोकॉल के तहत संपन्न
अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद* के निर्देशानुसार तेरापंथ युवक परिषद शिलचर  के सत्र 2021-22 के नव मनोनीत अध्यक्ष पंकज कुमार नाहर ने निवर्तमान अध्यक्ष/(शपथ दिलाने वाले) मूलचंद सांड से साध्वी श्री संगीत श्री ठाणा 4 (चारित्रात्मा के नाम) के पावन सानिध्य में शपथ ग्रहण की। तत्पश्चात स्थानीय तेयुप अध्यक्ष पंकज कुमार नाहर ने सत्र 2021-22 की नव गठित पूरी कार्यसमिति टीम की घोषणा करतें हुए सभी को शपथ दिलाई।
अशोक मरोठी को उपाध्यक्ष प्रथम, महावीर प्रसाद बैद को उपाध्यक्ष द्वितीय , जयंत चौपड़ा को मंत्री,  भरत दूगड़  को सह मंत्री प्रथम, जेठ मल मरोठी को सह मंत्री द्वितीय, दीपक रांका को कोषाध्यक्ष, ललित बैद को संगठन मंत्री , लोकेश गुल्गुलीया को जन संपर्क अधिकारी के रूप में चयनित किया गया।
आध्यक्ष पंकज कुमार नाहर  ने बताया कि संगठन अभातेयुप द्वारा निर्देशित सेवा, संस्कार और संगठन के कार्यों को पूर्ण समर्पण के साथ करने हेतु दृढ़ संकल्पित है। अभातेयुप रक्तदान के क्षेत्र में विश्व व्यापी पहचान रखती है, तेयुप शिलचर, गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, एशिया बुक ऑफ रिकार्ड्स, इंडिया बुक को रिकार्ड्स इत्यादि में अपना नाम दर्ज करवाने वाली अभातेयुप की शाखा परिषद है और रक्तदान के क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर भी विशिष्ट कार्य होता है। परिषद लोगों का मरणोपरांत नेत्रदान करवाने का प्रयास करती है और इस क्षेत्र में भी अच्छा कार्य करने हेतु परिषद संकल्पित है।
 उन्होंने आपदा-विपदा और मेडिकल इमरजेंसी में भी भारतीय सरकार की इकाई नेशनल डिसास्टर फ़ोर्स के माध्यम से सदस्यों और जनमानस को प्रशिक्षण प्रदान करने के संकल्प लिया।
 युवाओं को नशामुक्त रहने की प्रेरणा देते हुए सामायिक साधक, तपोयज्ञ, जैन संस्कार विधि आदि विविध आयाम से संगठन के सदस्यों के आध्यात्मिक विकास का प्रयास किया जाएगा । वक्तव्य और व्यक्तित्व शैली के विकास हेतु कॉंफिडेंट पब्लिक स्पीकिंग कोर्स भी इस वर्ष किया जाएगा।
अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप कोठारी और महामंत्री मनीष दफ्तरी ने नव मनोनीत अध्यक्ष पंकज कुमार नाहर सहित सभी चयनित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं और मंगलकामनाएं प्रेषित की और अभातेयुप निर्देशित  सेवा-संस्कार-संगठन के विविध आयामों में सक्रियता से कार्य करने हेतु आह्वान किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here