फॉलो करें

तेरापंथ महिला मंडल शिलचर द्वारा शिल्प शाला कार्यशाला एवं प्रतियोगिता आयोजित

116 Views
अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार तेरापंथ महिला मंडल सिलचर के तत्वाधान में स्थानीय जैन भवन में श्रीमती रेखा चौरडिया की अध्यक्षता में शिल्प शाला The power of Resilience कार्यशाला तथा जयाचार्य द्वारा रचित गीतिकाओ पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
नमस्कार महामंत्र द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात मंडल की सभी बहनों द्वारा प्रेरणा गीत का संगान किया गया। अध्यक्ष ने अपने स्वागत  वक्तव्य के साथ-साथ शिल्प साल के ऊपर बहुत ही सुंदर विचार रखें , बताया कि कैसे हमें हमारा मनोबल दृढ़ रखना चाहिए , अपने हर कार्य पर भरोसा रखना चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रुचि बेद और श्रीमती सविता मरोठी ने बहुत ही सुंदर तरीके से किया। श्रीमती रुचि बेद, सविता मरोठी ,अंजू बेद, मोनिका बेद और श्रीमती सरिता लोढ़ा ने The power of Resilience पर  एक संवाद प्रस्तुत किया बताया कि कैसे हमें हमारी लाइफ को जीना चाहिए, किसी भी परिस्थिति में हमें डटकर मुकाबला करना चाहिए, हमें हमारी इच्छाएं कैसी रखनी चाहिए आदि श्रीमती अमिता बरडिया और श्रीमती सपना मालू ने भी अपने विचार व्यक्त किये और बहुत ही सरल भाषा में जीवन जीने की शैली के बारे में बताया।
    कार्यशाला के दूसरे चरण में गीतिकाओं पर प्रतियोगिता रखी गई। 15 बहनों ने उत्साह पूर्वक इस प्रतियोगिता मेंभाग लिया।  प्रतियोगिता में  प्रथम स्थान पर रेखा चौरडिया और रश्मि सांड द्वितीय स्थान पर प्रेम सुराणा और सपना मालू तृतीय स्थान पर मधु दूगड़ को सम्मानित किया गया। उन सभी बहनों को भी  सम्मानित किया गया जिन बहनों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया । कार्यक्रम के समापन पर अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौरडिया ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस कार्यशाला में 40 बहनों ने बहुत ही उत्साह पूर्वक भाग लिया। उक्त जानकारी अध्यक्ष रेखा चोरङिया सचिव रेखा सेठिया ने दी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल