फॉलो करें

तेलंगाना: केसीआर इन दो जगहों से आजमाएंगे किस्मत, BRS ने काटे सात उम्मीदवारों के टिकट

162 Views

नई दिल्ली. तेलंगाना में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी BRS ने सोमवार को 115 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. मुख्यमंत्री KCR दो जगहों कामारेड्डी और गजवेल से ताल ठोकेंगे. उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए बीआरएस प्रमुख ने कहा कि उम्मीदवारों की लिस्ट में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है और केवल सात पद बदले गए हैं. बता दें कि उप्पल, वेमुलावाड़ा और मेटपल्ली के मौजूदा उम्मीदवारों को बदल दिया गया है. सीएम केसीआर ने भविष्यवाणी की कि वह अगले चुनाव में 95-105 सीटें जीतेंगे. राज्य सरकार में मंत्री और सीएम थानयुडु केटीआर सिरिसिल्ला से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होंगे.

इन चार सीटों पर नहीं किया गया उम्मीदवारों का ऐलान

  • नरसापुर
  • नामपल्ली
  • घोषमहल
  • जनगामा

बीआरएस प्रमुख केसीआर ने मीडिया से बातचीत करते हुए दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीआरएस कुल 119 में से 95-105 सीट जीतेगी. उन्होंने कहा कि हैदराबाद के लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM के साथ BRS की दोस्ती जारी रहेगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री केसीआर ने यह भी कहा कि पार्टी 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना घोषणापत्र जारी करेगी.

दो जगहों से चुनाव लड़ने को लेकर विपक्षी दलों ने केसीआर पर निशाना साधा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि राव ने दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए किया क्योंकि उन्हें लगता है कि वह उनमें से एक सीट से हार जाएंगे. उधर, केंद्रीय मंत्री और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि KCR का दो सीटों से चुनाव लड़ना उनके डर और असुरक्षा को दर्शाता है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल