दिगंबर जैन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल कुमार सेठी का देहावसान

0
388
हिंदी सेवी, समाजसेवी धर्मपरायण निर्मल कुमार सेठी को दी समाज ने श्रद्धांजलि

अत्यंत दुख के साथ सूचित करना है कि  निर्मल कुमार जी सेठी (जैन) राष्ट्रीय अध्यक्ष, दिगंबर जैन महासभा का 26 अप्रैल रात्रि मुरादाबाद में परलोक गमन हो गया। अंतिम समय में उनके सुपुत्र धर्मेंद्र कुमार सेठी (जैन) से णमोकार मंत्र सुनते-सुनते उनका देहावसान हुआ। श्री सेठी जी के सुपुत्र धर्मेंद्र कुमार सेठी ने लगातार उनके साथ रहते हुए उनकी सेवा की और इस महामारी में भी पितृ भक्ति का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है।  टीएमयू हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टर्स ने पूरे मनोयोग, श्रद्धा एवं समर्पित भाव से दिन रात चिकित्सा सेवा की।

फलस्वरूप उन्होंने अपने सभी रिश्तेदारों एवं साथियों के साथ एक वेबीनार मीटिंग भी की। परन्तु विधि का विधान कुछ और ही था और उसी रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई तथा उनको आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा। जहां उनको आधुनिकतम चिकित्सा सेवा पद्धति दिये जाने के बाद भी  इस महान विभूति को बचाया नहीं जा सका। समस्त तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय परिवार को निर्मल कुमार जी सेठी के आकस्मिक परलोक गमन से अपार दुख की अनुभूति हुई है। समस्त विश्वविद्यालय परिवार व्यथित हृदय से अपना शोक व्यक्त करता है तथा श्री सेठी जी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है।  हम सब को पूर्ण विश्वास है कि निश्चित ही ऐसी विभूति को जिनके ऊपर समस्त साधु एवं साध्वियों का आशीर्वाद रहता था को निश्चित ही सद्गति प्राप्त होगी।

उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय निर्मल कुमार सेठी शिलचर के प्रतिष्ठित व्यवसायी तथा समाज सेवी महावीर प्रसाद जैन के बड़े भाई थे। उनका जन्म तिनसुकिया में हुआ था। उनके निधन पर विभिन्न स्तर के लोगों द्वारा शोक संवेदना व्यक्त करने का सिलसिला जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here