फॉलो करें

दिल्ली जल संकट: जल मंत्री आतिशी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, अनिश्चितकालीन अनशन की दी धमकी

12 Views

नई दिल्ली. दिल्ली की जल मंत्री अतिशी ने अनिश्चितकालीन अनशन करने की बात कही है. आतिशी ने कहा कि मैंने आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पानी की समस्या को लेकर पत्र लिखा है. हमने उनसे आग्रह किया है कि अब दिल्लीवासियों का कष्ट हर सीमा को पार कर चुका है. आतिशी ने कहा कि मैंने पत्र लिखकर विनम्र निवेदन किया है कि पीएम मोदी दिल्ली के लोगों को पानी दिलवाएं. अगर 21 तारीख तक दिल्ली वालों को अपने हक का पानी नहीं मिलता. तो फिर 21 तारीख से मुझे पानी के लिए सत्याग्रह शुरू करना पड़ेगा.

आतिशी ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि दिल्ली को हरियाणा से यमुना में 613 एमजीडी पानी मिलता है, लेकिन 18 जून को मात्र 513 एमजीडी पानी ही मिला है। दिल्ली में 100 एमजीडी पानी की कमी से 28 लाख लोग प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ की आबादी वाली दिल्ली को मात्र 1050 एमजीडी, वहीं 3 करोड़ की आबादी वाले हरियाणा को 6500 एमजीडी पानी मिलता है।

आतिशी के मुताबिक, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए, लेकिन पर्याप्त पानी होने के बावजूद हरियाणा दिल्ली को 100 एमजीडी पानी देने को तैयार नहीं है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलवाएं वरना अब उन्हें अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठना होगा। आतिशी ने कहा कि जब तक दिल्लीवालों को पानी नहीं मिलेगा, तब तक वह अनशन पर बैठी रहेंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भीषण गर्मी की स्थिति है। दिल्ली वालों को ज्यादा मात्रा में पानी की जरूरत है, लेकिन, दिल्ली में पर्याप्त पानी नहीं है।

आतिशी ने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में कुल पानी की सप्लाई 1050 एमजीडी है। उन्होंने कहा कि 1 एमजीडी पानी से 28,500 लोगों को आपूर्ति होती है। ऐसे में दिल्ली में जब हरियाणा से 100 एमजीडी पानी कम मिल रहा है, तो इससे 28 लाख लोग प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पानी की कमी को लेकर आप विधायक केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से भी मिलने गए, लेकिन वह विधायकों से नहीं मिले।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल