फॉलो करें

दिल्ली : बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, 6 नवजातों ने तोड़ा दम, 5 को किया गया शिफ्ट

16 Views

नई दिल्ली. दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक बेबी केयर सेंटर में शनिवार देर रात आग लग गई. इस घटना के बाद कम से कम 12 नवजात शिशुओं को वहां से निकाला गया. हालांकि इनमें से 7 नवजातों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि 5 शिशु अस्पताल में भर्ती हैं. दिल्ली अग्निशमन विभाग ने कहा कि उसे रात 11.32 बजे एक कॉल मिली और नौ दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि इमारत से 12 नवजात शिशुओं को बचाया गया.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि विवेक विहार में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक शिशु देखभाल केंद्र से आग लगने की सूचना मिली. गर्ग ने कहा, ‘दमकल की कुल नौ गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. वहां से 12 नवजात शिशुओं को बचाया गया, जिन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया.’

जैसे ही आग लगने की सूचना मिली, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. आग शॉर्ट सर्किट और सिलेंडर फटने की वजह से लगी. आग लगने के बाद मासूम दम तोड़ने लगे थे. गुजरात के राजकोट में शनिवार को एक गेमिंग जोन में भी ऐसा हादसा हुआ था, जिसमें 30 से ज्यादा लोग जलकर मर गए थे. इस केस की जांच अब SIT कर रही है.  स्थानीय लोग बच्चों को बाचने के लिए जान जोखिम में डालकर आए. ऊपरी बिल्डिंग तक पहुंचने के लिए ग्रिल बार और सीढ़ियां का इस्तेमाल किया गया. आग आसपास की भी इमारतों में फैली थी लेकिन उस पर किसी तरह काबू पा लिया गया.

दमकलकर्मी जान जोखिम में डालकर अंदर घुसे और किसी तरह आग बुझाई. बच्चों को पूर्वी दिल्ली एडवांस NICU हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है. फायर सर्विस के एक अधिकारी ने कहा, ‘रात 11:32 बजे फायर सर्विस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक अस्पताल में आग लग गई है. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पूरी तरह से बुझा दी गई है. आग से 2 इमारतें प्रभावित हुईं जिनमें 2 आवासीय इमारते हैं. कुल 11 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल