फॉलो करें

दुबई में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, एयरपोर्ट, मेट्रो स्‍टेशनों समेत घरों में घुसा पानी

21 Views

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थित पैदा हो गई. अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे शहरों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. कई प्रमुख हाईवे और एयरपोर्ट पर पानी भर गया. जिसकी वजह से विमानों की आवाजाही भी प्रभावित रही. इस बीच संयुक्त अरब अमीरात के पड़ोसी ओमान में भी भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई. बाढ़ में की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं.

सोमवार और मंगलवार की रात से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें बाधित रहीं. दुबई एयरपोर्ट की गिनती दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक होती है. मंगलवार शामिल तक संयुक्त अरब अमीरात में 120 मिली मीटर (4.75 इंच) से अधिक बारिश दर्ज की गई. शहरों की सड़कें पानी से लबालब नजर आई हैं.

भारी बारिश और तूफान की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है. अधिकतर सरकारी ऑफिस भी बंद रहे. सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से कई गाड़ियां भी फंसी नजर आईं. कुछ लोगों के घरों में पानी भी घुस गया, जिसकी वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. खराब मौसम को देखते हुए दुबई पुलिस ने लोगों को सचेत करते हुए एक पब्लिक सेफ्टी एडवाइजरी जारी की थी.

बता दें कि, संयुक्‍त अरब अमीरात एक रेगिस्तानी देश है जहां बारिश एक असामान्‍य घटना है। इस बीच भारी बारिश के चलते पूरे यूएई में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। ओलावृष्टि के साथ तूफान की संभावना भी जताई गई है। संयुक्त अरब अमीरात के कुछ इलाकों में 24 घंटों के दौरान 80 मिलीमीटर (3.2 इंच) से अधिक बारिश दर्ज की गई है, जो वार्षिक औसत से अधिक है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल