फॉलो करें

दुमदुमा अंचल में टिपुक में देशी शराब (चुलाई )भट्टी हादसे में मृत्यु के बाद अवैध शराब भट्टियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर।

55 Views
दुमदुमा 17 अगस्त प्रेरणा भारती :तिनसुकिया जिला के दुमदुमा अंचल के टिपुक में अवैध शराब भट्टी में शराब (चुलाई) निर्माण के दौरान जमीन के अन्दर बनाए गए टंकी में डूबने  से चार व्यक्ति की मृत्यु के बाद अवैध शराब भट्टियों पर   प्रशासन ने बुलडोजर चलाया । टीपुक में प्रशासन ने अवैध शराब भट्टियों के घर को जेसीबी से तोड़ दिया ।
गौरतलब कि गत 10 अगस्त को उक्त अवैध शराब भट्टी में शराब निर्माण के कार्य में प्रयुक्त लाली गुङ की टंकी को साफ करने के दौरान पिता-पुत्र और दो श्रमिकों की दम घुटने से मृत्यु होने का कारण बताया जा रहा है। मृतकों में 70 वर्षीय रामप्रसाद राय, उनके 40 वर्षीय बेटे पतरजी राय और दो श्रमिकों, क्रमशः 40 वर्षीय जगदीश ग्वाला (कोया), और 38 वर्षीय पुकला केसान शामिल थे। अवैध देशी शराब के निर्माण और कारोबार में रामप्रसाद राय  द्वारा घर में वर्षों से चलाये जाने का आरोप लगाया गया है। विगत वर्ष अगस्त माह में ही  दुमदुमा राजस्व अधिकारी रणमय भारद्वाज दुमदुमा तत्कालीन थाना प्रभारी दिव्य ज्योति दत्त ने इसी अवैध देशी शराब निर्माण के कारखाने को तहस नहस किया गया था, किंतु  अवैध शराब के कारोबार पुनः शुरू किया जाना एक आश्चर्य जनक विषय बना हुआ है।
 बहरहाल 10 अगस्त को हुई भयानक हादसे के बाद प्रशासन हरकत में आते हुआ आज दुमदुमा राजस्व चक्राधिकारी, तालाप थाना चौकी के  प्रभारी और आबकारी परिदर्शक की उपस्थिति में उक्त  शराब भट्ठी को जेसीबी से तोड़  दिया गया ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल