फॉलो करें

दूसरे टी20 मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को छह रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 से बढ़त

20 Views

नई दिल्ली. अमेरिका ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया है. दूसरे टी20 मैच में मेजबान अमेरिका ने बांग्लादेश को आखिरी ओवर में 6 रन हरा दिया. इसके साथ ही अमेरिका ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका की आईसीसी फुल मेंबर नेशन के खिलाफ टी20 सीरीज जितना वाकई काबिलेतारीफ है. अमेरिका की आईसीसी फुल मेंबर नेशन के खिलाफ टी20 में यह पहली सीरीज जीत है. उसने आखिरी ओवर में बांग्लादेश को पराजित किया. इससे पहले सीरीज का पहला वनडे भी अमेरिका ने अपने नाम किया था. अमेरिका की इस जीत के हीरो गेंदबाज अली खान और कप्तान मोनांक पटेल रहे.

प्रेरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका ने छह विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम 19.3 ओवर में 138 रनों के स्कोर पर सिमट गई। अमेरिका की लगातार दूसरी जीत में अली खान ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बांग्लादेश के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 18वें ओवर में अली ने पहले शाकिब-अल-हसन को आउट किया। तीसरी गेंद पर तंजिम हसन शेख को पवेलियन भेजा। इसके बाद पारी के 20वें ओवर में रिशाद हुसैन का विकेट चटकाया।

दूसरे टी20 मैच में अमेरिका की शुरुआत अच्छी हुई थी। कप्तान मोनाक पटेल और स्टीवन टेलर के बीच पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई। इसे रिशाद हुसैन ने तोड़ा। उन्होंने स्टीवन को आउट किया। 28 गेंदों में वह 31 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एंड्री गॉस बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। इस मैच में आरोन जोन्स 35, कोरी एंडरसन 11, हरमीत सिंह शून्य, मोनाक पटेल 42, नितीश कुमार सात (नाबाद) और शेडली (नाबाद) सात रन बनाए। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट चटकाए।
विज्ञापन

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत झटके के साथ हुई। सौरभ नेत्रवलकर ने सौम्य सरकार को एक रन के स्कोर पर आउट किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद तंजिद हसन 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस मैच में नाजमुल हसन शांतो 3, तौहिद हृदौय 25, शाकिब अल हसन 30, महमुदुल्लाह तीन, जेकर अली चार, रिशाद हुसैन नौ, तंजिम हसन साकिब शून्य, शोरिफुल इस्लाम एक और मुस्तफिजुर रहमान (नाबाद) ने एक रन बनाया। अमेरिका के लिए अली खान ने तीन और सौरभ ने दो विकेट चटकाए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल