फॉलो करें

देशवासी को टैक्स से कुचलना चाहते हैं मोदी : कांग्रेस

52 Views
देशवासी को टैक्स से कुचलना चाहते हैं मोदी : कांग्रेस
गुवाहाटी, 02 जनवरी : कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को टैक्स से कुचलना चाहते हैं । असम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान कांग्रेस की राज्यसभा सांसद यमी याग्निक ने आरोप लगाया कि नए वर्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की गरीब जनता पर टैक्स का बोझ लादने जा रहे हैं । कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पहले से ही महंगाई की मार से छटपटा रही देश की जनता पर और अधिक टैक्स का बोझ लादने की तैयारी मोदी सरकार कर चुकी है।  कांग्रेस सांसद ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों में होने जा रहे चुनावों के संपन्न होने के बाद सरकार जीएसटी के रेंज को और अधिक बढ़ाने के लिए तैयार हो चुकी है।
 उन्होंने बताया कि कपड़ा, चप्पल, बिस्कुट, दाल, दैनिक उपयोग की चीजें, स्टील, सीमेंट, फूड डिलीवरी आदि पर जीएसटी को बढ़ाकर 5 से 12 फीसदी कर दिया जाएगा।  कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि मोदी देश की जनता को राहत देने के नाम पर वोट मांग कर उन पर एक के बाद एक टैक्स के बोझ लाद रही है।
पत्रकार सम्मेलन के दौरान पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री डॉ हिमंत विश्व शर्मा राज्य के जाति और जनजातियों के बीच फूट डालकर उन्हें आपस में लड़ाना चाहते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उनकी नीति फूट डालो और शासन करो की है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के 100 दिन के अंदर छह जनजातियों को जनजाति का दर्जा देने की घोषणा भाजपा द्वारा चुनाव के समय की गई थी। उन्होंने कहा कि चाय जनजाति और कोच राजवंशी के लोगों को जनजाति का दर्जा देश के अन्य राज्यों में पहले से ही प्राप्त है। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों द्वारा भाजपा सरकार के गुणगान किए जाने के संदर्भ में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि इस समय उनकी पार्टी के साथ-साथ उनके नेताओं की जान पर भी खतरा है। लेकिन वे गोली से नहीं डरते हैं।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हमारे नेता जितेंद्र सिंह घोषणा कर चुके हैं कि जो भी नेता पार्टी छोड़कर जाना चाहता है वह चला जाए। कांग्रेस अध्यक्ष बोरा ने कहा कि हम बचे हुए लोगों को साथ लेकर अपनी इस मुहिम में जुटे रहेंगे। उन्होंने इस दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए कई प्रश्नों के बेबाक एवं खुलकर उत्तर दिए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल