फॉलो करें

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, सिर्फ 3 राज्यों में 21 केस आए सामने, केंद्र ने कहा-सतर्कता बरतें

40 Views

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के नए सब-वेरिएंट जेएन.1 ने टेंशन बढ़ा दी है. देशभर में अब तक इस नए वेरिएंट के 21 मामले सामने आ चुके हैं. खास बात यह है कि यह सभी मामले सिर्फ 3 राज्यों से पाए गए हैं. जिसमें गोवा टॉप पर है. जारी आंकड़ों के अनुसार गोवा, केरल और महाराष्ट्र में नए कोरोना वायरस वेरिएंट के मामले सामने आए हैं. गोवा में अब तक कोविड उप-संस्करण जेएन.1 के 19 मामले सामने आए हैं, केरल और महाराष्ट्र में एक-एक मामले का पता चला है. ओमिक्रॉन वंश का वंशज, जेएन.1 पिछले कुछ हफ्तों में सबसे तेजी से फैलने वाले वायरस में से एक बन गया है

देश में कोरोना वायरस के मामले बढऩे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को स्वास्थ्य प्रतिष्ठानों की तैयारियों का जायजा लिया और साथ ही राज्यों से सतर्कता बरतने तथा निगरानी बढ़ाने की अपील की. स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र की ओर से राज्यों को हर प्रकार का सहयोग मिलने का आश्वासन दिया और कहा, हमें सतर्क रहने की जरूरत है, घबराने की नहीं. मंत्री ने कहा कि अस्पताल की तैयारियों के लिए मॉक ड्रिल करना, निगरानी बढ़ाना और लोगों से बातचीत जरूरी है.

उन्होंने हर तीन माह में सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने की जरूरत पर जोर दिया. साथ ही राज्यों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि त्योहारों से पहले सर्दी के मौसम में एहतियाती कदम उठाए जाएं. मांडविया ने कहा, हमारी तैयारियों में कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए. स्वास्थ्य कोई राजनीति का क्षेत्र नहीं है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हर तरह की मदद के लिए तैयार है. मांडविया ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों तथा अतिरिक्त मुख्य प्रधान सचिवों (स्वास्थ्य) के साथ ऑनलाइल माध्यम से समीक्षा बैठक की.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल