धनवंतरी यात्रा का उद्घाटन कार्यक्रम सेवा भारती के आदींगगिरी स्थित सेवासंकल्प प्रकल्प मे संपन्न हुआ

0
569

सेवा भारती पूर्वांचल और नॅशनल मेडिको ऑर्गनायझेशन के द्वारा गत 2005 से एक अनोखी धनवंतरी यात्रा चलाई जा रही है। स्वास्थ रक्षा राष्ट्र रक्षा इस मूल मंत्र का आधार लेकर समाज के दुर दराज गाव तक के अपने बंधु को दवाई व चिकित्सा पहुचाना और देश के मेडिकल क्षेत्र के डॉक्टर्स व वैद्यकीय छात्रो को पूर्वांचल के साथ जोडना और राष्ट्रीय एकात्मता को धरातल पर उतारना यह संकल्प लेकर गत 16 वर्षो से पूर्वांचल के सभी राज्य तक पहुंचने में यशस्वी हुये है। इस वर्ष की 18 वी धन्वंतरी सेवा यात्रा का शुभारंभ हुआ 7 फरवरी को। देशभर के 14 और पूर्वांचल के 7तो राज्यो से 150 से अधिक डॉक्टर्स व मेडिकल छात्र इसवर्षं इस यात्रा में सहभागी हुये है।

असम के सभी जिले और सभी 7तो राज्य में यह चिकित्सा यात्रा होगी। कुल 160 कॅम्प होगें साथ साथ रक्तधारा नामसे चलने वाला उपक्रम के माध्यम से 10 से अधिक जिलो में blood donation कैम्प भी होगे। रुग्णो को दवाई,जिनको मधुमेह है उनकी जाच और जो विकलांग है ऐसे बंधू के व्हील चेअर भी सेवा भारती के द्वारा इस यात्रा में दिया जायेगा । 7 तारिख को सुबह 9 बजे भारतमाता के प्रतीमा के सामने डॉ. कृष्णगोपाल जी के करकमलो द्वारा और यात्रा अध्यक्ष श्री प्रभात कुमार बेसबरुह के उपस्थिती में कार्यक्रम का उद्घाटन हुआ। आये सभी प्रतिनिधींयो का पारंपरिक पद्धती से स्वागत किया। अनुक्रम सुरेंद्र तालखेडकर क्षेत्र संगठनमंत्री ने 2005 से चल रही यात्रा और इसका उदेश्य सभी के सामने रखा।

यात्रा अध्यक्ष प्रभात कुमार बेसबरुवा और कार्यकारी अध्यक्ष डॉ सतेंद्र कुमार चौधरी जी ने अपने विचार रखे। सेवा भारती अध्यक्ष रामेन शर्मा ऑइ NMO के राष्ट्रीय सचिव डॉ विश्वाम्बर सिंहजी ने अपना विचार रखा। मुख्य अतिथी के नाते उपस्थित डॉ कृष्णगोपाल जी ने सभी डॉक्टर्स को आवाहन किया की इस यात्रा की प्रेरणा लेकर अपने अपने स्थान के पास जो बंधू है जो आज भी यह मेडिकल सेवा को वहन नही कर सकते है ऐसे अपने बंधु की सेवा के लिये प्रेरणा लेकर जाए। डॉ विश्वांबर सिंह ने कहा की मै 5 साल से आ रहा हूं, हर बार नया कुछ सीखकर जाता हू। डॉ धिरेंन पाणिका ने कार्यक्रम का संचालन किया और डॉ रक्तीम तामुली इस यात्रा के सचिव ने आये आतिथीयो को धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम में skill development dept.के MDआनंद प्रकाश तिवारी,lower आसाम के कमिश्नर शांतनू गोठमारे, GMCH मेडिकल कॉलेज के प्रिन्सिपॉल डॉ अच्युत बैश्य और बरपेटा मेडिकल कालेज ले प्रिन्सिपॉल डॉ रोमन तालुकदार तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ क्षेत्र प्रचारक उल्हास कुलकर्णी, गौरीशंकर चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे।
उपरोक्त जानकारी सेवा भारती के क्षेत्र संगठन मंत्री सुरेंद्र ताल खेड़कर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here