नई सरकार का 21 मई से तीन दिवसीय पहला विधानसभा सत्र

0
298
नई सरकार का 21 मई से तीन दिवसीय पहला विधानसभा सत्र

गुवाहाटी, 12 मई (हि.स.)। भाजपा नेतृत्वाधीन गठबंधन सरकार बनने के बाद पहली बार विधानसभा का पहला सत्र 21 मई से आरंभ होने जा रहा है। तीन दिनों तक आयोजित होने वाला विधानसभा का यह पहला सत्र है।

कोविड की भयावह स्थिति के बीच विधानसभा सत्र को विशेष महत्व मिलेगा। विधानसभा सत्र में विपक्ष यह सवाल कर सकता है कि सरकार कोविड स्थिति या विभिन्न कमियों से कैसे निपटेगी। इसके अलावा निर्वाचित विधायकों द्वारा आर्थिक एवं सामाजिक विकास, विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों की समस्याओं को उजागर किया जाएगा। पिछली सरकार के दिनों में विभिन्न विभागों में अधूरे रहे कार्यों को लेकर भी विपक्ष सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश करेगा।

विधानसभा सत्र के दौरान कोविड काल में विपक्ष की भूमिका उल्लेखनीय होगी। हालांकि अभी तक विपक्ष के विधायक दल की बैठक नहीं हुई है और अभी यह पता नहीं चल पाया है कि नेता-उपनेता कौन होंगे। इस विधानसभा सत्र का एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि कई नए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। इस बीच अदालत से अनुमति मिलने पर जेल से विधानसभा पहुंचकर शिवसागर के विधायक अखिल गोगोई भी शपथ ग्रहण करेंगे।

अखिल गोगोई शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद वापस जीएमसीएच जाएंगे। उन्हें पूरी सुरक्षा के बीच जीएमसीएच से लाया जाएगा। विधानसभा सत्र में अखिल गोगोई की क्या भूमिका होगी यह भी विशेष उल्लेखनीय होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here