फॉलो करें

नलबाड़ी के व्यापारियों की समस्याओं को लेकर टैक्स बार एसोसिएशन ने कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा

42 Views
नलबाड़ी, 20 जून (ए.सं.)। यहां के टैक्स बार एसोसिएशन ने बुधवार को नलबाड़ी के व्यापारियों की टैक्स और नोटिस सम्बंधित समस्याओं को लेकर  राज्य के टैक्स कमिश्नर को एक ज्ञापन सौंपा।
   नलबाड़ी के टैक्स बार एसोसिएशन ने इस संवाददाता को बताया कि आज सुबह एक प्रतिनिधिमंडल गुवाहाटी जा कर राज्य के टैक्स कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा और उनके साथ  हुई बातचीत में प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें बताया कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन के नाम पर किसी भी नियमों का पालन नहीं किया जाता। जबकि रजिस्ट्रेशन के लिए पूरी तरह जांच पड़ताल करके व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन किया जाना चाहिए। लेकिन टैक्स आफिस के कुछेक अधिकारी – कर्मचारी व्यापारियों को सीधे आफिस बुलाते हैं और मोलभाव करते हैं। जब तक उन्हें पैसे नहीं दिए जाते तब तक उनका रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाता। बिना किसी जांच पड़ताल के शो काज नोटिस दे देते हैं, व्यापारियों को आफिस बुलाकर लेन-देन पर जोर देते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कार्यालय में लेटर रिसिप्ट की कोई भी व्यवस्था नहीं है और न ही कोई काउंटर है। लेटर देने जाने वाले को चार – पांच घंटे तक बैठे रहना पड़ता है। क‌ई बार तो उन्हें क‌ई-क‌ई दिनों तक इस काम के लिए आफिस के चक्कर लगाने पड़ते हैं।‌ इन सभी विषयों से टैक्स कमिश्नर पल्लव गोपाल झा आई ए एस को ज्ञापन द्वारा अवगत कराया गया।
   प्रतिनिधिमंडल ने टेक्स कमिश्नर से विशेष रूप से अनुरोध किया गया है कि वर्ष 17,18 और 19 जो गलत नोटिस आए थे, उसके लिए एमेनिस्ट स्कीम लायी जानी चाहिए। इससे  पुरानी गलतियां के लिए जो आर्डर दिए गए हैं, उन्हें सुधारा जा सके और इसी लिए यह स्कीम जरूरी है। इस प्रतिनिधिमंडल में नलबाड़ी टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमूल्य बेजबरुआ, सचिव सीए दीपक कुमार बजाज और  सीए रजनीश जैन,  चंद्र प्रकाश तातेड, मानवेन्द्र शर्मा, सीए नितीश सिंघानिया, प्रणव डेका, सीए दिवाकर भरतीया सहित कई सदस्य शामिल हुए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल