फॉलो करें

निर्मला सीतारामन से लगाई आयकर रिटर्न तथा टैक्स ऑडिट रिपोर्ट की अंतिम तिथि बढ़ाने की गुहार

222 Views

गुवाहाटी, 10 जनवरी (हि.स.)। गुवाहाटी के वरिष्ठ चार्टर्ड अकाउंटेंट तथा प्रदेश भाजपा के प्रोफेशनल सेल के संयोजक प्रदीप कुमार नाहटा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वर्ष 2020-21 के लिए आयकर रिटर्न भरने तथा टैक्स ऑडिट रिपोर्ट जमा कराने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री को लिखे गए एक पत्र में नाहटा ने रविवार को बताया है कि कोविड-19 की वजह से जहां व्यापार वाणिज्य बुरी तरह प्रभावित हुआ, वहीं चार्टर्ड अकाउंटेंटों के कार्यालयों में इनकम टैक्स से संबंधित कागजात समय पर नहीं पहुंच सके। साथ ही अकाउंटेंटों के कार्यालयों में कर्मचारी भी नहीं पहुंच सके। जिस वजह से काफी अधिक अकाउंट का कार्य लंबित रह गया।

ऐसे में मध्य जनवरी में रिपोर्ट जमा कराने की तिथि को बढ़ाकर चालू वर्ष की 31 मार्च तक कर देने से काफी सहूलियत मिल सकेगी। अपने पत्र में उन्होंने सरकार द्वारा पहले ही इसकी अवधि बढ़ा देने की प्रशंसा करते हुए कोविड-19 के समय में इससे निपटने के लिए किए गए कार्यों की भी सराहना की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल