फॉलो करें

नीति आयोग द्वारा लखीपुर में महत्वाकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम “संपूर्णता अभियान” का शुभारंभ

18 Views
चंद्र शेखर ग्वाला लखीपुर, ६ जुलाई : शनिवार ६ जुलाई को लखीपुर विकास खंड के प्रबंधन के अंतर्गत फुलेरतल बहुउद्देशीय भवन में केंद्र सरकार के नीति आयोग द्वारा आयोजित महत्वाकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम “संपूर्ण अभियान” के मुख्य अतिथि लखीपुर क्षेत्र के विधायक कौशिक राय तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में नीति आयोग के कंसल्टेंट यशपाल सिंह, कछाड़ जिला परिषद के सी ई ओ प्रणब कुमार बोरो, लखीपुर नगरपालिका अध्यक्ष मृणाल कांति दास, लखीपुर  सर्कल अधिकारी ऋतुपर्णा भद्र, जिला कृषि अधिकारी राहुल चक्रवर्ती और लखीपुर खंड विकास अधिकारी भास्करज्योति शैकिया। इस अवसर पर अपने वक्तव्य में मुख्य अतिथि लखीपुर के विधायक कौशिक रॉय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीति आयोग के माध्यम से मानव संसाधन को मजबूत करने के लिए देश के ११२ जिलों के ५००  ब्लॉकों में यह कार्य शुरू किया है। पांच सौ ब्लॉकों में लखीपुर ब्लॉक को भी सूचीबद्ध किया गया है। यह कार्यक्रम ४ जुलाई से देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है
और  ३० सितंबर तक चलेगा। ४१ महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों  में से लखीपुर विकास खंड में  ६ महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में  स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक कल्याण, बुनियादी ढांचा और भी अन्य।
इसके अतिरिक्त नीति आयोग  के कंसल्टेंट यशपाल सिंह, लखीपुर नगर पालिका के  अध्यक्ष मृणाल कांति दास, लखीपुर उपमंडल अधिकारी एम जेड थॉमसन, जिला कृषि अधिकारी राहुल चक्रवर्ती, कछाड़ जिला परिषद सी ई ओ प्रणब कुमार बोरो, लखीपुर खंड विकास अधिकारी भास्करज्योति शैकिया और अन्य ने भी सभा को सम्बोधित किया। सभा के अंत में कार्यक्रम के अतिथियों ने विभिन्न स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल