फॉलो करें

नीतीश कुमार की पीएम मोदी से मुलाकात, क्या बिहार में होने वाला है कुछ बड़ा?

31 Views
 नई दिल्ली (डॉ. बी. के. मल्लिक), बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने 3 जून 2024 को पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट चार जून को आना है। इससे एक दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात का विशेष मतलब लोकल जाता है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर है। सीएम नीतीश कुमार रविवार की शाम को पटना से दिल्ली पहुंचे थे। नीतीश कुमार ने सोमवार को प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात की। लोकसभा चुनाव परिणाम के एक दिन पहले इन दोनों नेताओं की हुई मुलाकात को राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राजनीतिक हलकों में इस मुलाकात को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है।
 जेडीयू के अनुसार  पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात के दौरान चार जून को आने वाले परिणाम को लेकर चर्चा हुई। बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 17 और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। इसके अलावा चिराग पासवान की पार्टी 5, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ी।
इससे पहले सीएम नीतीश कुमार के दिल्ली जाने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई थी। लोगों ने अटकलें लगानी शुरू कर दी,क्योंकि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हाल ही में एक बयान था कि नीतीश कुमार का मन एनडीए में नहीं लग रहा है। ऐसे में रिजल्ट से पहले जैसे ही नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे, तो सियासी गलियो में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।
जेडीयू नेताओं का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार दिल्ली जाने का कार्यक्रम पहले से तय था। वो पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी और एनडीए के कई वरिष्ठ नेताओं से भी मिले हैं। इससे पहले दिल्ली पहुंचने पर सीएम नीतीश कुमार से पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एक बार फिर से एनडीए की सरकार जरूर बनेगी।
जदयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार जी एनडीए के संस्थापक सदस्यों में से हैं उन्होंने अटल बिहारी  बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, जॉर्ज फर्नांडीज और नीतीश कुमार ने एनडीए का गठन किया था और जेडीयू एनडीए का प्रमुख घटक दल  है इसलिए इस मुलाकात का कोई राजनीतिक अर्थ नहीं निकल जाए। जबकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार जी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा और बीजेपी का बिहार में मुख्यमंत्री बनेगा। नीतीश कुमार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण मंत्रालय देने की संभावना है। यह समाचार अटकलें पर आधारित है 4 जून के रिजल्ट के बाद सभी को पता चल जाएगा की बिहार में क्या खेल होने वाला है।
 लेखक एवं स्वतंत्र टिप्पणीकार

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल