पचास लाख रुपये की चाय पत्ती समेत ट्रक लापता

0
139
पचास लाख रुपये की चाय पत्ती समेत ट्रक लापता
बिश्वनाथ (असम), 02 जुलाई (हि.स.)। बिश्वनाथ जिला के हेरेम चाय बागान से तीन टन और मोनाबारी चाय बागान से 15 टन कुल 18 टन चाय पत्ती लेकर गुवाहाटी के लिए रवाना हुए ट्रक के अचानक रहस्यमय तरीके से लापता होने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रक लगभग पचास लाख रुपये कीमत की चाय पत्ती लेकर कोकराझार निवासी ट्रक चालक सानोवर हुसैन गुवाहाटी के लिए रवाना हुआ था। हालांकि, ट्रक गुवाहाटी नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश शुरू की गयी।
प्राप्त सूचना के अनुसार गत 27 जून को ईस्टर्न रोड कैरियर के एजेंट रामबाबू ने लखीमपुर के अली नामक एक दलाल से गुवाहाटी तक सामान पहुंचाने के लिए एक ट्रक (एएस-01डीडी-1637) को किराए पर लिया था।
ट्रक में 27 जून को हेलेम टी ईस्टेट से तीन टन और 28 जून को मोनाबारी टी ईस्टेट से 15 टन चाय पत्ती लोड किया गया। ट्रक 28 जून को ही गुवाहाटी के लिए रवाना होने के लिए ट्रक बिश्वनाथ के बाघमारी स्थित हिन्दुस्थान पेट्रोलियम तेल डिपो में तेल भरवाया।
तेल डिपो में ही ईस्टर्न रोड कैरियर के एजेंट ने ट्रक के कागजातों की जांच करने के बाद ट्रक में लोड चाय पत्ती का चालान बनाने के बाद नगद 15 हजार रुपये भी ट्रक चालक को दिया। तेल डिपो में लगे सीसीटीवी में चालक और ट्रक की तस्वीर कैद हो गयी। वहां से रवाना होने के बाद 29 जून को ट्रक जब निश्चित स्थान पर नहीं पहुंचा तो हंगामा मच गया। एजेंट राम बाबू ने ट्रक चालक को फोन किया तो उसका मोबाइल स्वीच आफ पाया गया।
एजेंट ने जब ट्रक के कागजातों की परिवहन विभाग के कार्यालय में जांच करायी तो पता चला कि कागजात नकली हैं। जो नंबर ट्रक चालक ने बताया था वह किसी दूसरी गाड़ी का नंबर निकला। इस संबंध में ईस्टर्न रोड कैरियर प्रालि. नामक ट्रांसपोर्ट कंपनी के एजेंट ने जिनजिया थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ट्रक और चालक की तलाश कर रही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस को इस संबंध में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here