पश्चिम धोलाई में दो दो जल जीवन मिशन परियोजना का जिला परिषद सदस्या लक्ष्मी रानी यादव ने किया शिलान्यास

0
138
पश्चिम धोलाई में दो दो जल जीवन मिशन परियोजना का जिला परिषद सदस्या लक्ष्मी रानी यादव ने किया शिलान्यास

शिलचर 1 जुलाई । नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने भारत के प्रत्येक नागरिक के घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन नामक एक योजना शुरू की है। और इस योजना का काम देश के अलग-अलग हिस्सों में काफी समय से चल रहा है । धोलाई विधानसभा क्षेत्र में पश्चिम धोलाई में मंत्री परिमल शुक्लवैद्य द्वारा शिलान्यास किया गया कार्य पूरा होने के करीब है। आज जल जीवन मिशन परियोजना के तहत पश्चिम धलाई जिला परिषद लक्ष्मी रानी यादव ने दो जलापूर्ति परियोजनाओं के जीर्णोद्धार की आधारशिला रखी।

आज आईरंगमारा जीपी के अन्तर्गत पुरान आईरंगमारा में 39 लाख 90 हजार रुपये और नयाबिल ग्राम पंचायत के तारानाथपुर गांव में कुल 71 लाख 25 हजार रुपये की लागत से निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के बाद एक अलग बैठक में पश्चिम धोलाई जिला परिषद सदस्य लक्ष्मी रानी यादव ने कहा कि, इन क्षेत्रों में बहुत दिनो से पानी की असुबिधा है। लंबे समय तक तत्कालीन सरकार ने कोई नियम-कानून नहीं बनाया जिसके लिए क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ पेयजल के लिए कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और साथ ही काम करने वाले ठेकेदारों के काम की गुणवत्ता खराब होने के कारण कई परियोजनाएं रुकी हुई हैं। वर्तमान मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग स्वच्छ पानी पी सकें, इन सभी परियोजनाओं को फिर से शुरू करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।
उन्होंने कहा कि पश्चिम धोलाई क्षेत्र में कई नई जलापूर्ति परियोजनाओं पर अगले कुछ दिनों में काम शुरू हो जाएगा और जल आपूर्ति परियोजनाओं पर जीर्णोद्धार का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा, जिससे लोगों की पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। लक्ष्मी रानी यादव ने कहा कि तारानाथपुर क्षेत्र के लोगों के लिए पानी का एकमात्र स्रोत बालूचेरी नदी है और क्षेत्र में केवल एक ही जलापूर्ति परियोजना है और वह भी इस समय जर्जर अवस्था में है। इस क्षेत्र में अच्छी गुणवत्ता के नलकूप नहीं हैं, जिसके लिए क्षेत्र के लोग नदी से पानी इकट्ठा करके पीते हैं, और क्षेत्र के लोग विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं क्योंकि पानी शुद्ध नहीं है।  उन्होंने आशा व्यक्त की कि यदि यह कार्य शीघ्र पूरा हो जाता है तो क्षेत्र के लोगों को बहुत लाभ होगा और यदि भविष्य में बालूचेरी क्षेत्र को इस परियोजना में शामिल कर लिया जाता है तो क्षेत्र और लोगों की पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। आयोजित जल आपूर्ति परियोजना कार्यक्रम में भाजपा बड़जालंगा ब्लाक आंचलिक पंचायत सभापति सुबोध दास, बड़जालंगा मंडल भाजपा सभापति सुशील धर, पीएचई शिलचर संभाग अधिकारी देवदूलाल दास, पीएचई के अरूप कर, बड़जालंगा मंडल महासचिव बिष्णु दयाल ग्वाला, बड़जालंगा मंडल युवा मोर्चा सभापति सुजित दास, आईरंगमारा जीपी सभापति प्रबीर भट्टाचार्य ने अपना विचार प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मंडल सचिव सम्राठ चक्रवर्ती, भाजपा जिला युवा मोर्चा के सदस्य महीतोष तांती, सुदीप कुमार, अमित ग्वाला प्रमुख तौर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here