फॉलो करें

पाकिस्तान : कुरान जलाने के आरोपी को थाने से निकालकर भीड़ ने जिंदा जलाया

20 Views

नई दिल्ली. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. जहां कुरान के अपमान के आरोप में आतंकी भीड़ ने एक शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी और उसकी डेड-बॉडी को आग के हवाले कर दिया. इससे पहले करीब 20 लोगों ने एक शख्स को कुरान के अपमान करने के आरोप में पकड़ लिया था. जिसके बाद पुलिस ने दखल देकर उस शख्स को लोगों से छुड़ा अपनी हिरासत में लिया. गुस्साए लोगों ने मस्जिद से ऐलान करवा भीड़ को इकट्ठा किया. थोड़ी ही देर में भीड़ ने पुलिस स्टेशन को घेर लिया और पुलिस स्टेशन पर हमला करते हुए शख्स की पुलिस हिरासत से खींचकर लिंचिंग कर दी.

शख्स को पुलिस की हिरासत के बाद, मस्जिद के माइक से लोगों को इकट्ठा करने के किया गया. जैसी ही लोगों में ये बात फैली कि कुरान का अपमान हुआ है, वे पुलिस स्टेशन जा पहुंचे और शख्स को पुलिस से छीन लिया. स्वात के जिला पुलिस अधिकारी जहीदुल्लाह ने बताया कि मरने वाला शख्स सियालकोट का रहने वाला है और शख्स पर आरोप था कि उसने मदयान तहसील में पवित्र कुरान के कुछ पन्ने कथित तौर जला दिए, जिसके बाद कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया पुलिस ने उसकी सुरक्षा के लिए उसको हिरासत में लिया.

लेकिन कुछ देर बाद भीड़ ने थाने को घेर लिया पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए हवाई फायर भी किए लेकिन पुलिस इतनी बड़ी तादाद में भीड़ को काबू करने में नाकाम रही. भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर पत्थरबाजी करते हुए उसमे आग लगाई और शख्स को पीटते हुए बाहर ले गए. शख्स के मौत के बाद भीड़ उसकी बॉडी को भी आग लगा दी.

भीड़ ने शख्स को लाठी डंडों से उसकी मौत होने तक पीटा. उसके मरने के बाद भी भीड़ नहीं रुकी और उन्होंने शख्स की लाश को आग लगा दी. इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और पाकिस्तान में ही कई लोगों ने इसकी निंदा की है. खैबर पख्तूख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन ने इस घटना पर दुख जताया है और पुलिस को क्षेत्र की स्थिति नियंत्रण करने के लिए इमरजेंसी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

खबरों के मुताबिक भीड़ ने इतना खतरनाक रूप ले लिया था कि पुलिस वालों को भी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा और भीड़ ने पुलिस स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया. इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी की खबर नहीं आई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल