फॉलो करें

पाकिस्तान : चुनाव से पहले पुलिस थाने पर बड़ा आतंकी हमला, 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत

67 Views

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में आम चुनाव से ठीक पहले आतंकवादियों से हौसले बुलंद दिख रहे हैं. इन आतंकियों से निपटने के लिए स्पेशल यूनिट भी तैनात की गई, लेकिन अब उस दस्ते को ही आतंकियों ने निशाने पर ले लिया. दरअसल आतंकियों को खबर मिली कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दरबार शहर स्थित एक पुलिस थाने में स्पेशल यूनिट का दस्ता रुका हुआ है. इसके बाद आतंकवादियों ने थाने पर ही धावा बोल दिया. इस हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए और 6 घायल हो गए.

बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के मद्देनजर बलूचिस्तान और उसके आसपास के इलाकों में आतंकवादियों से निपटने के लिए विशेष पुलिस यूनिट तैनात की गई है. ऐसी एक स्पेशल यूनिट नंबर-14 पुलिस थाने में ठहरी थी. सोमवार सुबह आतंकवादियों के एक गुट ने इस थाने पर हमला बोल दिया. पहले उन्होंने थाने पर स्नाइपर राइफल से हमला किया और फिर उसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए थाने के अंदर घुस गए. इस दौरान उन्होंने कई हथगोले भी थाने पर फेंके. जानकारी के अनुसार ढाई घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि डेरा इस्माइल खान जिले के चौधवान पुलिस स्टेशन पर हमले में 10 अधिकारी मारे गए और 6 घायल हो गए.

जवाब में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. घायल जवानों को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया गया. पाकिस्तानी एजेंसियों ने इलाके के चारों ओर घेराबंदी कर दी है और भाग रहे आतंकवादियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल