फॉलो करें

पाकिस्तान : थाने में आतंकी हमला, सेना बेस कैंप में घुसाया विस्फोटक से भरा ट्रक, किए ताबड़तोड़ हमले, 24 पुलिसवालों की मौत

53 Views

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डेरा स्माइल खान थाने में आतंकी हमला में कई दर्जन पुलिसवाले मारे गए हैं. आतंकी संगठन, तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. हमले में कम से कम 24 सिक्योरिटी पसर्नल मारे गए हैं.

इस्लामी आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना पर हमला किया, जिसमें करीब 24 लोगों की मौत हो गई. हाल के महीनों में पाकिस्तानी तालिबान समूह द्वारा किया गया यह सबसे विनाशकारी हमला है. दो सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिकयह हमले अफगानिस्तान की सीमा से लगे डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ है.हाल ही में उभरा एक पाकिस्तानी तालिबान समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने कहा कि उसके आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाकर हमला किया.

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मंगलवार को आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरे एक ट्रक को पहले एक पुलिस स्टेशन में घुसाया फिर बम और बंदूकों से ताबड़तोड़ हमले कर दिए. इसमें अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है. हाल के महीनों में पाकिस्तानी तालिबान समूह द्वारा किया गया यह सबसे विनाशकारी हमला है. दो सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, यह हमले अफगानिस्तान की सीमा से लगे डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ है.

पाकिस्तानी सेना का था बेस कैंप

समाचार के मुताबिक, इस पुलिस स्टेशन का इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना बेस कैंप के रूप में किया जा रहा था. सुरक्षा अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें इस बात का डर था कि पुलिस स्टेशन के अदंर रखे सैन्य गोला-बारूद से भंयकर विस्फोट हो सकता था, लेकिन हुआ नहीं. मरने वालों की संख्या की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सेना कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि आंतरिक मंत्री सरफराज बुगती ने हमले की निंदा की और मौतों पर दुख व्यक्त किया है.

गोलियों की सुनाई दे रही आवाज

सरकारी बचाव सेवा के एक अधिकारी ऐजाज महमूद ने कहा, कई लोग घायल हो गए और उनकी हालत गंभीर है. उन्होंने कहा, ‘हम अभी भी गोलियों की आवाज सुन रहे हैं. हाल ही में उभरा एक पाकिस्तानी तालिबान समूह, तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने कहा कि उसके आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना को निशाना बनाकर हमला किया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल