फॉलो करें

पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय, सिलचर में 75वें गणतंत्र दिवस का समारोह का आयोजन

55 Views

पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय सिलचर में 75वें गणतंत्र दिवस को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य श्री किशोर कुमार पांडे द्वारा ध्वजारोहण के साथ किया । तत्पश्चात विद्यालय देशभक्ति की भावना और गौरव को बढ़ाते हुए ध्वज गीत, “विजयी विश्व तिरंगा प्यारा” की भावपूर्ण प्रस्तुति से गूंज उठा।इसके बाद राष्ट्रीय गीत, “वंदे मातरम” जिसमें मातृभूमि के प्रति प्रेम और भक्ति का सार समाहित था प्रस्तुत किया गया । प्राचार्य श्री किशोर कुमार पांडे ने 75वें गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एक मार्मिक भाषण दिया। संबोधन में राष्ट्र की उपलब्धियों, एकता के महत्व और भारत के भविष्य को आकार देने में युवा पीढ़ी की भूमिका पर जोर दिया गया।
फिर शुरू हुआ सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का सिलसिला-बालवाटिका विद्यार्थियों द्वारा एक एक्शन गीत, प्राथमिक छात्रों द्वारा “सुनो गौर से दुनिया वालो” पर समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया तत्पश्चात विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा कलात्मक योग का मनमोहक प्रदर्शन किया गया| माध्यमिक छात्रों ने देशभक्ति और राष्ट्र की विविध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते हुए विभिन्न प्रकार के समूह गीतों और नृत्यों के साथ उत्सव में जीवंतता जोड़ दी।
अंत में, कार्यक्रम का समापन श्री रविशंकर सैनी, पीजीटी अर्थशास्त्र द्वारा दिए गए धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। उन्होंने छात्रों, कर्मचारियों और अभिभावकों के प्रयासों को स्वीकार करते हुए उत्सव की सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।
मिठाई वितरण के साथ उत्सव का समापन हुआ।
पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय, सिलचर में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में देशभक्ति, सांस्कृतिक विविधता और एकता का शानदार प्रदर्शन हुआ। इस आयोजन ने न केवल उस दिन के ऐतिहासिक महत्व का सम्मान किया बल्कि स्कूल समुदाय के बीच लोकतंत्र, समानता और राष्ट्रीय गौरव के मूल्यों को भी मजबूत किया। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों द्वारा प्रदर्शित भागीदारी और उत्साह ने उत्सव को यादगार और प्रभावशाली बनाने में योगदान दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल