पूरे देश के साथ पूर्वोत्तर के विभिन्न स्थानों पर विहिप ने रामनवमी उत्सव मनाया 

संगठन महामंत्री विनायक राव देशपांडे का पूर्वोत्तर दौरा संपन्न

0
489
पूरे देश के साथ पूर्वोत्तर के विभिन्न स्थानों पर विहिप ने रामनवमी उत्सव मनाया 
आज विश्व हिंदू परिषद के अखिल भारतीय संगठन महामंत्री विनायकराव देशपांडे का 1 सप्ताह का पूर्वोत्तर का दौरा संपन्न हुआ।
विश्व हिंदू परिषद ने भगवान श्रीराम के जन्मदिन रामनवमी के शुभ अवसर पर  आज  पुरे देश मे राम नवमी का कार्यक्रम केरोना महामारी के सभी नियमो का पालन करते हुये बडे उत्साह के साथ मनाया। देश के साथ पुरे पूर्वोत्तर भारत मे भी जैसे  शिलोंग, दीमापुर, इटा नगर, इम्फाल, अगरतला, शिलचर, गोहाटी  तथा असम के सभी जिले में कार्यक्रम आयोजित हुये तथा श्री राम मन्दिर निधि समर्पण  विशेष  सहयोग करने वाले कुछ सहयोगी   अनुपम शर्मा , गौतम जी , विजय कुमार जैन, उदय शंकर गोस्वामी को विश्व  हिन्दू परिषद के संघठन  महामंत्री  विनायक राव  देश पान्डे के हाथ से श्री राम मन्दिर का प्रारुप देने का कार्यक्रम किया गया।
शिलांग हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना का कार्यक्रम किया गया तथा राजस्थान विश्राम भवन को सजाया गया वहां भजन कीर्तन और पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए एक संक्षिप्त शोभायात्रा भी निकाली गई।
अखिल भारतीय संगठन महामंत्री विनायकराव देशपांडे के सप्ताहव्यापी पूर्वोत्तर दौरे 16 अप्रैल को अगरतला (त्रिपुरा), 17 अप्रैल को इंफाल(मणिपुर), 18 को गुवाहाटी 19 को ईटानगर (अरुणाचल प्रदेश) तथा 20 और 21 को गुवाहाटी (असम) में प्रवास हुआ। प्रवास के दौरान सभी स्थानों पर प्रांत कार्यकारिणी के साथ बैठक, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, निधि समर्पण अभियान के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक तथा विशेष रूप से समर्पण करने वाले सहयोगियों से मिलकर उन्हें श्री राम जन्मभूमि मंदिर का प्रारूप प्रदान करने का कार्यक्रम किया गया।
सभी कार्यक्रमों के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया। विनायक राव देशपांडे के पूरे प्रवास के दौरान क्षेत्र संगठन महामंत्री दिनेश तिवारी भी साथ में थे। गुवाहाटी में आयोजित आज के कार्यक्रम में सेवा भारती के क्षेत्र संगठन मंत्री सुरेंद्र तालखेड़कर, कल्याण आश्रम के अखिल भारतीय संगठन मंत्री संदीप कवीश्वर, संघ के व्यवस्था प्रमुख हरि मूंदड़ा तथा वरिष्ठ कार्यकर्ता संदीप महेश्वरी ने योगदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here