फॉलो करें

पूसीरे की रेसुब ने चार टिकट दलालों को पकड़ा

18 Views

गुवाहाटी,  पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) ने इस जोन में पिछले कुछ दिनों के दौरान विभिन्न अभियान चलाकर रेलवे टिकटों की अवैध बिक्री के मामले में चार दलालों को पकड़ा। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने बताया कि रेसुब ने एक लाख रुपये से अधिक मूल्य के 32 रेलवे टिकट बरामद किए। पकड़े गये दलालों पर रेल अधिनियम की संबंधित धारा के तहत मुकदमा चलाया गया।

20 दिसंबर को एक हालिया घटना में, रेसुब, न्यू जलपाईगुड़ी की सीआईबी टीम ने सिलीगुड़ी जंक्शन पोस्ट की रे.सु.ब के साथ संयुक्त रूप से सिलीगुड़ी टाउन स्थित पीआरएस काउंटर पर जांच की। जांच के दौरान टीम ने विभास सरकार नामक एक व्यक्ति को पकड़ा और 1380 रुपये मूल्य का एक रेल टिकट बरामद किया। इस संबंध में रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया।

फिर तिनसुकिया की सीआईबी टीम ने तिनसुकिया एवं डिब्रुगढ़ रे.सु.ब. के अलावा साइबर सेल, तिनसुकिया के साथ संयुक्त रूप से तिनसुकिया स्थित एक दुकान में जांच अभियान चलाया। जांच के दौरान टीम ने संदीप मौर्य नामक एक व्यक्ति को पकड़ा और करीब 22,460 रुपये मूल्य के 15 रेल टिकट बरामद किए। इस संबंध में रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया। एक अन्य घटना में, न्यू जलपाईगुड़ी की सीआईबी टीम ने किशनगंज रेसुब के साथ संयुक्त रूप से बिहार के किशनगंज अंतर्गत पोवाखाली मुख्य मार्ग स्थित एक दुकान में जांच अभियान चलाया। जांच के दौरान टीम ने नूर मोहम्मद नामक एक व्यक्ति को पकड़ा और करीब 18,375 रुपये मूल्य के 06 रेल टिकट बरामद किये। इस संबंध में रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया। उसी दिन रेसुब, अलीपुरद्वार जंक्शन की सीआईबी टीम ने सीपीडीएस/अलीपुरद्वार जंक्शन के साथ संयुक्त रूप से पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार अंतर्गत सोनापुर चौपट्टी स्थित एक दुकान में जांच अभियान चलाया। जांच के दौरान टीम ने कमल रॉय नामक एक व्यक्ति को पकड़ा और 65,789 रुपये मूल्य के 10 रेलवे टिकट बरामद किए। इस संबंध में रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया।

उल्लेखनीय है कि पहली जनवरी से 20 दिसंबर तक की अवधि के दौरान पू. सी. रेल की रेसुब ने 98 मामले दर्ज कर दलालों से 16.81 लाख रुपये से अधिक मूल्य के 664 रेलवे टिकट बरामद किए और 104 दलालों को गिरफ्तार किया। रेल टिकटों की अवैध बिक्री को रोकने के लिए पूसी रेलवे की रेसुब दलाली गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रख रही है। रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत रेल टिकटों की अनधिकृत आपूर्ति और खरीद दंडनीय अपराध है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल