फॉलो करें

पूसीरे गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाएं जुलाई से करेगा पुनः शुरू

28 Views

गुवाहाटी,  पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) ने गरीब रथ एक्सप्रेस की दो जोड़ी सेवाओं को जुलाई माह से पुनः शुरू करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेनें अगरतला-कोलकाता तथा गुवाहाटी-कोलकाता के बीच अपने संबंधित गंतव्यों के लिए निर्धारित दिनों पर चलेंगी।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने गुरुवार को बताया है कि ट्रेन संख्या 12502 (अगरतला-कोलकाता) गरीब रथ एक्सप्रेस 3 जुलाई से प्रत्येक बुधवार को चलेगी। यह ट्रेन अगरतला से 7:35 बजे रवाना होकर अगले दिन कोलकाता 14:30 बजे पहुंचेगी। इसी तरह, ट्रेन संख्या 12501 (कोलकाता- अगरतला) गरीब रथ एक्सप्रेस 7 जुलाई से प्रत्येक रविवार को कोलकाता से 21:40 बजे रवाना होकर मंगलवार को अगरतला 05:15 बजे पहुंचेगी। ये ट्रेनें अपने संबंधित गंतव्यों तक पहुंचने के लिए वाया धर्मनगर, न्यू हाफलंग, गुवाहाटी, ग्वालपारा टाउन, न्यू बंगाईगांव, न्यू अलीपुरद्वार, न्यू जलपाईगुड़ी, मालदा टाउन, कटवा जंक्शन और बैण्डेल जंक्शन आदि स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

ट्रेन संख्या 12518 (गुवाहाटी- कोलकाता) गरीब रथ एक्सप्रेस 6 जुलाई से प्रत्येक शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन गुवाहाटी से 21:00 बजे रवाना होकर अगले दिन कोलकाता 14:30 बजे पहुंचेगी। इसी तरह, ट्रेन संख्या 12517 (कोलकाता- गुवाहाटी) गरीब रथ एक्सप्रेस 4 जुलाई से प्रत्येक गुरुवार को कोलकाता से 21:40 बजे रवाना होकर अगले दिन गुवाहाटी 16:15 बजे पहुंचेगी। ये ट्रेनें अपने संबंधित गंतव्यों तक पहुंचने के लिए वाया ग्वालपारा टाउन, न्यू बंगाईगांव, न्यू अलीपुरद्वार, न्यू जलपाईगुड़ी, मालदा टाउन, कटवा जंक्शन और बैण्डेल जंक्शन आदि स्टेशनों से होकर चलेगी।

उपरोक्त सभी ट्रेनें यात्रियों की सुविधा के लिए 16 एसी-3 टियर इकोनॉमी कोच होंगे। इन एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवाएं पुनः शुरू होने से लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होगी। इन सेवाओं से पश्चिम बंगाल और इसकी राजधानी के साथ पूर्वोत्तर की रेल कनेक्टिविटी और अधिक मजबूत होगी। यह आर्थिक विकास और वाणिज्य को बढ़ावा देने के अलावा आस-पास के राज्यों के रोगियों, छात्रों और अन्य यात्रियों को काफी लाभ पहुंचाएगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल