फॉलो करें

पेटीएम का अडाणी समूह से हिस्सेदारी बिक्री संबंधी बातचीत से इनकार

38 Views

नई दिल्ली, 29 मई । ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बुधवार को साफ किया कि वो अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए अडाणी समूह से बातचीत नहीं कर रही है। हालांकि, अडाणी समूह ने भी ऐसी खबरों को ‘‘गलत और असत्य’’ करार दिया है।

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने जारी बयान में कहा कि हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि ये महज अटकलें हैं और कंपनी इस संबंध में किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा था कि पेटीएम के फाउंडर और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा ने इस डील को अंतिम रूप देने के लिए अहमदाबाद में गौतम अडाणी से मुलाकात की है। दूसरी ओर अडाणी समूह के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस आधारहीन अटकलबाजी का खंडन करते हैं।

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने व्यापारियों सहित ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी ग्राहक खाते, वॉलेट और फास्टैग में जमा, क्रेडिट लेनदेन या टॉप-अप स्वीकार करने से 15 मार्च से रोक लगा दी थी। इसके बाद मार्च के अंत तक विजय शेखर शर्मा के पास व्यक्तिगत हैसियत से पेटीएम की 9.1 फीसदी हिस्सेदारी बची थी, जबकि विदेशी संस्था रेजिलिएंट एसेट मैनेजमेंट के जरिए उनके पास 10.3 फीसदी हिस्सेदारी थी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल