पेट्रोल और डीजल के असामान्य मूल्य वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

0
486
पेट्रोल और डीजल के असामान्य मूल्य वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

23 फरवरी: कांग्रेस ने देश के बाकी हिस्सों के साथ-साथ सोनाई में पेट्रोल और डीजल के असामान्य मूल्य वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को, सोनाई कांग्रेस के अधिकारियों ने दक्षिण कृष्णापुर मंडल कांग्रेस के नेतृत्व में दक्षिण कृष्णापुर क्षेत्र में दो पेट्रोल पंपों के सामने धरना दिया। कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रभाग के जिला उपाध्यक्ष फैज़ुर्रहमान लस्कर और जिला कांग्रेस के महासचिव अख्तर हुसैन बरभुइयाां ने दो पंपों, भारती पेट्रोल और असम वेल पम्प के सामने एक घंटे- एक घंटे के लिए धरना दिया। दोनों वक्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकारों की तीखी आलोचना की। फैजुर्रहमान ने कहा कि जिस दिन राज्य सरकार ने पांच टके कम कर दिए, वह एक झटके से बढ़ गया। इस तरह भाजपा सरकार जनता को धोखा देकर उनका शोषण कर रही है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों की आसमान छूती कीमतों के साथ-साथ दैनिक आवश्यकताओं ने भी आम आदमी के विश्वास पर पानी फेर दिया है। आज पूरे देश की जनता सरकार की जनविरोधी नीति का विरोध करने लगी है। कांग्रेस की शैली और आंदोलन को पूर्ण समर्थन व्यक्त करना। “लोग बस समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं,” उन्होंने कहा। समय में उचित प्रतिक्रिया दें। इस अवसर पर बोलते हुए, अख्तर हुसैन बरभुइयाां ने कहा कि 2013 में, कांग्रेस सरकार ने अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमतों पर तेल बेचा। उस समय यह 30 रुपये था। आज मोदी सरकार 90 रुपये में बिक रही है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत बहुत ज्यादा नहीं बढ़ी है। सरकार अतिरिक्त पैसे वाले लोगों को धोखा दे रही है। उन्होंने सरकार के ऐसे कार्यों की निंदा की।

दिन में मौजूद अन्य लोगों में मंडल अध्यक्ष खैरुल इस्लाम बरभुइयाां, दक्षिण कृष्णापुर जीपी एपी के सदस्य अतीकुर्रहमान बरभुइयाां, दक्षिण सैदपुर जीपी के अध्यक्ष ताहेर बरभुइयाां, सिपोन मजुमदार, पुतुल लश्कर और अन्य शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here