फॉलो करें

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल सिलचर अंतर-स्कूल समूह नृत्य प्रतियोगिता में विजयी हुआ

40 Views

 

सिलचर, ०९ जनवरी – २०२४ : सिलचर में प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल ने ८ जनवरी को बंगा भवन सिलचर में पूर्व एन .सी .सी कैडेट्स एसोसिएशन, सिलचर, कछार द्वारा आयोजित इंटर-स्कूल (ग्रुप डांस) समूह नृत्य प्रतियोगिता में प्रतिष्ठित नेताजी ‘सुभाष चंद्र बोस’ मेमोरियल रनिंग ट्रॉफी जीतकर अपनी टोपी में एक और उपलब्धि जोड़ ली। यह जीत शैक्षणिक और पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्टता के प्रति स्कूल की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य डॉ. ‘पार्थ प्रदीप अधिकारी’ ने जीत के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में अपना उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि सिलचर के १६ से अधिक स्कूलों ने अपनी प्रतिभा और उत्साह का प्रदर्शन करते हुए इस कार्यक्रम में भाग लिया था।  डॉ. अधिकारी ने कहा, “हमारे छात्रों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा और उनका असाधारण प्रदर्शन उनके समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता है।”

विजेता नृत्य प्रदर्शन, जिसका शीर्षक था “दशा अवतार”, कलात्मकता और समन्वय का एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला प्रदर्शन था। प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल की अत्यधिक सम्मानित शिक्षिका मृणालिनी सिन्हा ने छात्रों को सावधानीपूर्वक प्रशिक्षण और दिनचर्या को खूबसूरती से कोरियोग्राफ करने के माध्यम से मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नृत्य में सम्रग्गी भट्टाचार्जी (९), प्रियांग्शी नाथ (९), प्रणिता सिंघा (८), टिया दास चौधरी (८), और सोनाक्षी सिंघा (७) की प्रतिभाएँ प्रदर्शित हुईं।  समरग्गी भट्टाचार्जी (९) ने उद्घाटन भाषण दिया जिसने प्रदर्शन के लिए स्वर निर्धारित किया।

डॉ. अधिकारी ने छात्रों को प्रतियोगिता के लिए तैयार करने में उनके असाधारण नेतृत्व और समर्पण के लिए मृणालिनी सिन्हा की सराहना की।  “यह जीत हमारे छात्रों द्वारा किए गए अथक प्रयासों और हमारे सम्मानित शिक्षक, सुश्री सिन्हा द्वारा प्रदान किए गए मार्गदर्शन का परिणाम है। ‘दशा अवतार’ विषय को चालाकी के साथ चित्रित किया गया था, जो हमारे छात्रों के विविध कौशल और प्रतिभा को प्रदर्शित करता है।”  उसने जोड़ा।

प्राचार्य ने पूरी टीम को उनके उत्कृष्ट समूह प्रदर्शन के लिए हार्दिक बधाई दी, तालमेल और टीम वर्क पर जोर दिया जिसके कारण यह जीत हासिल हुई। उन्होंने छात्रों की प्रतिभा को निखारने और ऐसे माहौल को बढ़ावा देने में उनके अटूट समर्थन के लिए प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल सिलचर के सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त किया, जहां वे शिक्षा से परे उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

कार्यक्रम को भव्य और सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान के लिए अरूप नाग की विशेष सराहना की गई। डॉ. अधिकारी ने कहा, “कार्यक्रम के समन्वय और आयोजन में अरूप नाग के प्रयास अमूल्य थे। उनके समर्पण ने इंटर-स्कूल समूह नृत्य प्रतियोगिता में हमारे छात्रों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

यह जीत न केवल प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल को गौरवान्वित करती है, बल्कि समग्र शिक्षा के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करती है, जहां छात्रों को कक्षा से परे अपनी प्रतिभा का पता लगाने और प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। स्कूल समुदाय को इस उपलब्धि पर गर्व है और भविष्य में कई और उपलब्धियों की आशा है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल